पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • In Bhadwasia Fruit vegetable Market, Now Only Wholesale Will Be Done, Traders Will Get ID Proof, Copy Of License, Aadhaar Card By Showing Entry

भास्कर में खबर छपने के बाद प्रशासन ने उठाया कदम:भदवासिया फल-सब्जी मंडी में अब सिर्फ थोक का होगा व्यापार, व्यापारियों को आईडी प्रूफ, अनुज्ञा पत्र की प्रति, आधार कार्ड दिखाकर मिलेगा प्रवेश

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

सावित्री बाई फुले फल सब्जी मंडी भदवासिया में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने पर गुरुवार को पुलिस व प्रशासन ने सख्ती की। पुलिस व प्रशासन की टीम ने मंडी में कार्रवाई करते हुए एक कैंटीन को सीज कर दिया। साथ ही चाय की थड़ियों को भी पूरी तरह से बंद करवा दिया। पुलिस ने मंडी अधिकारियों और व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए काेरोना गाइडलाइन की पूरी तरह पालना करने के निर्देश दिए। इसके बाद में मंडी प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि मंडी में अब सिर्फ थोक का व्यापार ही होगा।

मंडी सुबह 6 से 11 बजे तक ही खुली रखी जाएगी। इसके बाद व्यापार नहीं हो सकेगा। मंडी में प्राइवेट कार, दुपहिया वाहन और फुटकर फल-सब्जी क्रय करने वालों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया है। मंडी में केवल लोडिंग टैक्सियां, मालवाहन का प्रवेश व निकासी होगी। मंडी प्रांगण में प्रवेश करते समय व्यापारियों को अपने साथ आईडी प्रूफ, अनुज्ञापत्र की प्रति, आधार कार्ड दिखाना होगा। सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक किसी प्रकार का व्यवसाय नहीं होगा। तरबूज और खरबूज की बिक्री व खरीद नवीन फल मंडी जीरा मंडी के पास में होगी।

नवीन फल सब्जी मंडी की दुकानों के 10 फीट आगे सफेद पट्टी लगाई जाएगी। व्यापारी इसके अंदर ही अपना व्यापार कर सकेंगे। गुरुवार को दैनिक भास्कर के अंक में ‘सुबह 7 बजे से ही मंडी में होने लगती है भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने में भी लापरवाही’ खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन ने मंडी में कार्रवाई करते हुए व्यापारियों के साथ संयुक्त बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया कि कोई भी बिना मास्क के मंडी में नहीं रहेगा।
भदवासिया सब्जी मंडी में काटे 38 से अधिक चालान

भदवासिया सब्जी व फ्रूट मंडी में पुलिस ने गुरुवार को कोरोना महामारी की गाइडलाइन के उल्लंघन पर 38 से अधिक चालान काटे। वहीं 13 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला। मंडी में गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही थी। यहां दुकानदारों द्वारा ना तो मास्क का सही ढंग से उपयोग किया जा रहा था और ना सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा रही थी। गुरुवार को एक बार फिर जोधपुर नगर निगम उत्तर व पुलिस की टीम ने यहां कार्रवाई की।

मंडी के दोनों तरफ होंगे पुलिस के नाके
भदवासिया फल सब्जी मंडी के दोनों तरफ अब पुलिस के नाके लगेंगे। रिटेल में सब्जी खरीदने कोई नहीं आ सकेगा। पुलिस ने कहा कि हर व्यक्ति अपने घर के पास से ही सब्जी क्रय करें। मंडी प्रभारी चेतन पंवार ने बताया कि मंडी में होलसेल का व्यापार ही होगा। किसान अपनी सब्जी लाकर होलसेल में बेच सकेंगे। बैठक में मंडी समितियों के संयुक्त निदेशक जब्बर सिंह शेखावत, एडीसीपी भागचंद मीणा, एसीपी दरजाराम, होमगार्ड के सुपरवाइजर मूलाराम, व्यापार संघ के दयालराम, धर्मेंद्र गहलोत, शेरसिंह सांखला, राजेश गहलोत, मुरलीधर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...