पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • In Krishna Colony Of Bhadwasia For 3 Months Water Problem People Broke Pots, Drums And Plates Will Be Played In Front Of Officers' Houses

टैंकरों का खारा पानी पीकर कई बीमारियां हो रही:भदवासिया की कृष्णा कॉलोनी में 3 महीने से पानी की समस्या लोगों ने मटके फोड़े, अफसरों के घरों के आगे बजाएंगे ढोल-थाली

जोधपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भदवासिया के कृष्णा नगर में पानी की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों ने मटकियां फोड़ प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
भदवासिया के कृष्णा नगर में पानी की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों ने मटकियां फोड़ प्रदर्शन किया।
  • लोग बोले-बिल तो आ रहे बस पानी ही नहीं आ रहा

भदवासिया 80 फीट रोड पर स्थित कृष्णा कॉलोनी में तीन महीने से पानी की समस्या बनी हुई है। कॉलोनी के लोग जलदाय विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन समाधान नहीं हो रहा है। कॉलाेनी के लोग मंहगे दाम में टैंकर से पानी मंगवा रहे हैं। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि पानी के बिल समय पर आ रहे हैं, लेकिन पानी नहीं आ रहा है। एक टैंकर पांच सौ रुपए में खरीदना पड़ रहा है। इससे आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। यही नहीं टैंकरों से आने वाला पानी भी खारा है। इस वजह से लोगों को घुटना संबंधी बीमारी हो रही है।

भाजपा लालसागर मंडल महामंत्री महेश व्यास, महिला मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष गीता राजपुरोहित, पूर्व मंडल उपाध्यक्ष लक्ष्मण भाटी, भाजपा नेता बालीराम कटारिया, पार्षद कबुलाल दैया, भावना जांगिड़, गुलाब प्रजापत, पुष्पा परिहार, मंजू भाटी, शीला सैन, रेणू, कोमल, सुशीला पंवार, देव पंवार, बसंती जांगिड़, भाेमराज परिहार, विजय वैष्णव, पुष्पा सांखला, महेश शर्मा, हेमंत परिहार, फतेहराज जांगिड़ ने बताया कि कॉलोनी में तीन महीने से पानी की समस्या बनी हुई है।

जलदाय विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। पानी की समस्या का निदान करने के लिए क्षेत्रवासियों ने खाली मटके फोड़ कर प्रदर्शन भी किया। उनका कहना है कि अब भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अफसरों के घरों के आगे ढोल-थाली बजाकर प्रदर्शन करेंगे।

10 साल पहले खुदने ही डलवाई थीं लाइनें

कृष्णा नगर में रहने वाले लोगों ने पानी की समस्या का 10 साल पहले खुद ही समाधान किया था। कॉलोनी में पानी की समस्या पर होने पर 4 इंच की लाइन अपने स्तर पर डाली गई। बाद में पानी के कनेक्शन लेकर फाइल भी जमा करवा दी। पानी भी आना शुरू हो गया, लेकिन अभी तीन महीने से पानी आना बिल्कुल ही बंद हो गया। कुछ दिनों पहले एक गली में पाइप लाइन चॉक हुई, जिसे ठीक भी किया, लेकिन इसका स्थायी समाधान नहीं हुआ।

चॉक हुई लाइनों को ठीक करेंगे, पानी की सप्लाई सुचारु करेंगे : शुक्ला

इधर जलदाय विभाग के लालसागर एईएन संदीप शुक्ला का कहना है कि कुछ स्थानों पर पानी कम प्रेशर से आने की शिकायत मिली थी। इसके बाद लाइनों की खुदाई करवाकर कचरा निकाल दिया था। वापस पानी की सप्लाई सही हो गई थी। अब वापस पानी की समस्या हो गई है तो गुरुवार को ही पूरी टीम को लगाकर चॉक हुई लाइनों को ठीक कर दिया जाएगा व पानी की सप्लाई सुचारु कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...