पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पालने में मिली नवजात बच्ची:बच्ची के रोने की आवाज सुन पहुंचे शिशु गृह के कर्मचारी, कपड़े में लिपटी मिली; डॉक्टर ने की जांच

जोधपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर के पावटा स्थित अस्पताल के पालने में मिली नवजात बच्ची। - Dainik Bhaskar
जोधपुर के पावटा स्थित अस्पताल के पालने में मिली नवजात बच्ची।

जोधपुर शहर में ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। पावटा स्थित सैटेलाइट अस्पताल के पालने में कोई बेरहम मां अपनी एक दिन की नवजात बच्ची को रात के अंधेरे में छोड़ गई। नवजात बच्ची की अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच की और उसे एकदम स्वस्थ पाया। इस बच्ची को अब राजकीय शिशु गृह में भेजने का निर्णय किया गया है।

दरअसल, पावटा चौराहे पर स्थित सैटेलाइट अस्पताल में एक पालना रखा हुआ है। ताकि कोई मां अपने बच्चे को पालने में असमर्थ हो तो वह उसे छोड़कर जा सकती है। अस्पताल के कर्मचारियों ने आज सुबह तीन बजे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। उन्होंने तुरंत पालने की जांच की तो वहां एक नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी हुई मिली। बच्ची को तुरंत अंदर ले जाकर डॉक्टर से जांच कराई गई। बच्ची एकदम स्वस्थ पाई गई।

आज सुबह बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष धनपत गुर्जर भी सूचना मिलने पर नवजात बच्ची को संभालने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों से बात करने के बाद इसे राजकीय शिशु गृह में शिफ्ट करने का फैसला किया गया है। ताकि वहां पर इसकी उचित देखभाल हो सके।