पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण:तीसरे सत्र में 23 साइट पर पुलिस और 9 पर निगम कार्मिकों को लगी कोवैक्सीन

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 29,986 लाभार्थियों को लग चुका कोरोना का टीका

कोरोना से बचाव के लिए फ्रंटलाइन वर्करों को लग रहे वैक्सीन अभियान के दूसरे चरण के तीसरे सत्र में कुल 32 साइटें बनाई गईं। इनमें ग्रामीण क्षेत्रों में 23 साइटों पर पुलिस कार्मिकों और 9 साइटों पर नगर निगम कार्मिकों को कोवैक्सीन लगाई गई। जिलें में अब तक करीब 29,986 लाभार्थियों के काेविड टीका लगाया जा चुका है।

आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि शनिवार को जिले की 32 साइट्स पर चिह्नित 1627 लाभार्थियों में से 1513 का कोविड वैक्सीनेशन किया गया। जिले में प्रथम व द्वितीय चरण में अब तक 29,986 लाभार्थियों काे वैक्सीन लगाई गई है। इसमें प्रथम चरण में (स्वास्थ्यकर्मी) 25,177 व द्वितीय चरण (फ्रंट लाइन वर्कर्स) 4,809 ने अपना कोविड वैक्सीनेशन करवाया है।

कोरोना: 12 नए रोगी मिले, 6 डिस्चार्ज, मौत एक भी नहीं

शहर में शनिवार को कोरोना के 12 नए रोगी मिले और 6 रोगियों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। लगातार दूसरे दिन एक भी मौत नहीं हुई। इसके साथ ही फरवरी के 6 दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा 60 पहुंच गया। जबकि इससे अधिक 140 रोगियों को डिस्चार्ज किए गए।

इन दिनों में एक ही मौत होना राहत की बात रही। इस साल में तक तक 1,029 रोगी मिल चुके हैं और 1715 ठीक हुए हैं। स्थानीय चिकित्सा विभाग की ओर से जारी लिस्ट में भी शनिवार को 12 पॉजिटिव बताए गए। इनमें प्रतापनगर में 2, शहर परकोटा में 2, मसूरिया में 1, शास्त्रीनगर में 1 व रेजिडेंसी में 1 रोगी मिला। वहीं जिले के बनाड़ (मंडोर) में 1, सालावास में 1, फलोदी में 1 व शेरगढ़ में 2 रोगी मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें