कोरोना / गांवों में बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, कलेक्टर व कोविड-19 प्रभारी ने ढाणियों में जाकर देखे होम क्वारेंटाइन के बंदोबस्त

फलोदी. सरकारी कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते कलेक्टर। फलोदी. सरकारी कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते कलेक्टर।
X
फलोदी. सरकारी कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते कलेक्टर।फलोदी. सरकारी कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते कलेक्टर।

  • बालेसर, सेखाला व फलोदी क्षेत्र का किया दौरा, प्रवासियों के अधिकाधिक सैंपल लेने के दिए निर्देश
  • राहत:जाटीपुरा-पंडितजी की ढाणी में पॉजिटिव मरीजों के परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:33 AM IST

फलोदी.  कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित व कोविड-19 के जिला प्रभारी डॉ. सुनील बिस्ट ने शनिवार को कोरोना बचाव के दृष्टिगत क्षेत्र का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने कोरोना सैंपल की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बालेसर, सेखाला, फतेहगढ देचू में कन्टेनमेंट एरिया,  डेडिया में चेक पोस्ट, ढढु में सैंपलिंग, फलोदी में जयनारायण मोहनलाल पुरोहित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनाए गए कोविड केयर सेंटर तथा आदर्शनगर फलोदी में आदर्शनगर में होम आइसोलेशन में रह व्यक्तियों से मिले।

ढढु में सैंपलिंग का निरीक्षण किया। मुंबई से आए बुजुर्ग से उन्होंने पूछा कि मुंबई से यहां तक कैसे पहुंचे? तो उसका कहना था कि कहीं पैदल तो कहीं किसी ने ट्रक, टैंपो में बैठा लिया। स्कूल में जांच के लिए कैसे पहुंच गए तो बुजुर्ग ने कहा कि स्कूल के मास्टर साब ने कहा था।

सांवरीज में वेलनेस सेंटर भी गए। इस दौरान एडीएम हाकम खान, एसडीएम यशपाल आहुजा, तहसीलदार निरबाराम, बीडीओ ललित गर्ग व राजेन्द्र साथ रहे। कलेक्टर ने एडीएम हाकम खान से टिडडी को लेकर भी फीड बैक लिया।  सेखाला |

धीरपुरा में होम क्वारेंटाइन कंवराजसिंह और बाबूसिंह के घर गए। ये महाराष्ट्र से आए थे। इस दौरान उपखंड अधिकारी आईदान पंवार, सीबीईओ गायड़सिंह राठौड़, दलाराम बोस, बीडीओ बाबूसिंह राजपुरोहित, नायब तहसीलदार सहदेव मंडा, लक्ष्मणसिंह गोगादेव, चावंडसिंह इंदा, पदमसिंह भाटी. बीएलओ राजूसिंह, मालमसिंह सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

कलेक्टर तुलेसर पुरोहितान गांव में  एक ही परिवार के चार कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर गए। ग्राम विकास अधिकारी कैलाश जाणी ,पीईईओ बीएलओ व कर्मचारियों को निर्देश दिए। उसके बाद बालेसर सीएचसी पहुंचे। सैंपलिंग कर रहे डॉ राहुल चौपड़ा से जानकारी ली।

कुई इंदा में पीईईओ सुनिता वर्गी की अध्यक्षता में चल रही पंचायत स्तरीय कोर कमेटी की बैठक का निरीक्षण किया। कुई जोधा में लोगों के घर जाकर बातचीत की। बीएलओ मांगीलाल पालीवाल ने होम क्वारेंटाइन लोगों के बारे में जानकारी दी।

कुई इंदा सरपंच तिलोकसिंह इंदा, कुई जोधा  के जुगताराम मेघवाल, ग्राम विकास अधिकारी हितेश जोशी, पटवारी महीराम विश्नोई, सुपरवाइजर छगनाराम प्रजापत, बीएलओ मालाराम, मांगीलाल पालीवाल,चेनाराम रावल, वेलनेसे सेंटर प्रभारी प्रतापसिंह राठौड़ आदि मौजूद थे। 
20 व 21 मई को भेजे सभी सैंपल निगेटिव, 35 सैंपल और भेजे 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओसियां व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडित जी ढाणी से 20 व 21 मई को भेजे सभी कोरोना जांच सैम्पल निगेटिव आए हैं। जिसमें 3 चिकित्सा कर्मी भी शामिल है। जिसमें जाटीपुरा व पंडित जी की ढाणी में पॉजिटिव मिले दोनों मरीजों के परिजन और सम्पर्क में आए लोग थे। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अस्पताल प्रभारी डॉ प्रदीप चौधरी के नेतृत्व में शनिवार को लैब तकनीशियन अनोपसिंह सिसोदिया, खेतासर मेल नर्स दिनेश विश्नोई, नेत्र चिकित्सा सहायक नरपत डोगियाल, जितेंद्रसिंह, हरिकिशन व महेंद्र ने क़रीब 35 सदिग्धों के कोरोना जांच नमूने लिए। 
आऊ: व्यापार संघ का निर्णय  सुबह 8 से 1:30 बजे तक खुलेंगी दुकानें
 कस्बे के व्यापार संघ ने सुबह 8 से 1.30 तक दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। मार्केट यूनियन अध्यक्ष महेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि आऊ मार्केट के मुख्य व्यापारियों की उपस्थिति में यह निर्णय लिया कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मार्केट की खुलने वाली दुकानों को खोला जाएगा लेकिन समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक रहेगा। व्यापारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई जीतने के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए यह व्यवस्था जरूरी है।  

हुणगांव के पॉजिटिव युवक जोधपुर रेफर, झाक, हुणगांव व रामपुरा भाटियान में 200 मी. में कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित 
बिलाड़ा उपखंड में झाक, हुणगांव व रामपुरा भाटियान में शुक्रवार को आए तीन कोरोना पॉजीटिव में से हुणगांव के युवक को जोधपुर रेफर किया। बीसीएमओ डॉ जितेंद्रसिंह चारण ने बताया कि पहले उसे पिचियाक वेलनेस सेंटर पर रखा गया था। उसकी हेल्थ रिपोर्ट सही है। वहीं, शनिवार को झाक, रणसीगांव, खेजड़ला, तिलवासनी में 100 सैंपल लिए गए।  पॉजिटिव केस वाले इन गांवों में संबंधित गली मोहल्लों में 200 मीटर क्षेत्र में कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है।

उपखंड अधिकारी निशु कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि हुणगांव में प्रजापतों का बास, मेघवालों एवं विश्नोई का बास, इसी तरह ओलवी के रामपुरिया भाटियान ग्राम जाटों व देवासियों की ढाणी तथा झाक में ब्राह्मणों का बास में 200 मीटर के परिधीय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व 200 मीटर के विस्तारित परिधीय क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर प्रतिषिद्व क्षेत्र घोषित किया गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना