जोधपुर / प्रवासी नागरिकों के साथ बढ़ने लगे संक्रमित, जोधपुर में 21 नए मामले सामने आए, सिरोही में 6 जेल प्रहरी समेत 18 संक्रमित

जोधपुर के पीलवा गांव में सैंपल देने पहुंचे प्रवासी नागरिक। जोधपुर के पीलवा गांव में सैंपल देने पहुंचे प्रवासी नागरिक।
X
जोधपुर के पीलवा गांव में सैंपल देने पहुंचे प्रवासी नागरिक।जोधपुर के पीलवा गांव में सैंपल देने पहुंचे प्रवासी नागरिक।

  • बाड़मेर में 14, व जालोर में पांच नए संक्रमित मिले

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 10:02 PM IST

जोधपुर. प्रवासी नागरिकों के लौटने में आई तेजी के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या भी रफ्तार पकड़ती नजर आ रही है। जोधपुर में शुक्रवार को 21 नए संक्रमित मिल गए। इनमें 11 ग्रामीण क्षेत्र से है। वहीं आज सिरोही में 18, बाड़मेर में 14, व जालोर में पांच नए संक्रमित मिले है। सिरोही में आज शाम जेल के 6 प्रहरी भी पॉजिटिव पाए गए है। इनके माध्यम से जेल में कोरोना फैलने का खतरा मंडरा रहा है। 

जोधपुर शहर में आज कागा कागड़ी से दो, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, कुचामन हवेली, कृष्णा नगर, नया तालाब व झालामंड क्षेत्र से एक-एक संक्रमित मिला है। वहीं पीपाड़ सिटी में एक साथ 6 संक्रमित सामने आ गए। रामपुरा भाटिया, झाक, पिचियाक, सालावास व सरेचा से एक-एक संक्रमित मिले है। इस तरह जोधपुर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1163 हो गई है।


संभाग में प्रवासियों के आगमन में आई तेजी के साथ ही करोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। आज बाड़मेर में एक साथ 14 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर कमलेश चौधरी ने बताया कि ये लोग कल्याणपुर क्षेत्र से है। उन्होंने बताया कि यह सब प्रवासी है, जो मुंबई से आए हुए है। सिरोही जिले में एक साथ आये नए 18 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। इनमें से शिवगंज में 5, सिरोही में 3, 2 पिंडवाड़ा ओर 1 रेवदर  व मोहबत नगर से है। जिले में अब तक कोरोना का कुल आंकड़ा 96 तक पहुंच चुका है। वहीं जालोर में आज पांच नए संक्रमित मिले। 

स्वस्थ हुए व्यक्ति ने प्लाज्मा डोनेट किया

उदयमंदिर निवासी चांद मोहम्मद ने एमडीएम में प्लाज्मा डोनेट किया। वे खुद 12 अप्रेल को कोरोना पॉजिटिव होने के चलते एमडीएम में भर्ती रहे। 28 अप्रैल को छुट्टी मिली और घर पहुंचे। अब तक का यह छठा प्लाज्मा डोनेशन एमडीएम में हुआ। एम्स में भी दो प्लाज्मा डोनेशन हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना