पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों से यह बर्ताव गलत है:मदरसे में बच्चों ने होमवर्क पूरा नहीं किया तो मौलवी ने बेरहमी से की पिटाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

​​​​​​​जैसलमेर3 महीने पहले
सरहदी नाचना क्षेत्र के सत्याया गांव के मदरसे में बच्चों की पिटाई करता शिक्षक।
  • वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला
  • जैसलमेर जिले के नाचना के सत्याया गांव का है मामला

जैसलमेर जिले के सरहदी क्षेत्र के सत्याया गांव के मदरसे में एक बेरहम मौलवी ने वहां पढ़ने आने वाले मासूम बच्चों की जोरदार पिटाई कर दी। मौलवी के मासूम बच्चों को मारने का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई नाचना पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस के अनुसार, सत्याया गांव के मदरसे में कुछ बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। वहां सूरतगढ़ निवासी अब्दुल अजीज बच्चों को पढ़ाता है। अब्दुल अजीज ने उसके पास पढ़ने आने वाले तीन बच्चों की बहुत बेरहमी से पिटाई कर दी। किसी ने इसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

वीडियो में नजर आ रहा है कि अब्दुल अजीज मदरसे में तीन बच्चों को पढ़ा रहा है। जबकि कुछ बच्चे पीछे बैठ पढ़ रहे हैं। अब्दुल अजीज के सामने बैठे तीनों बच्चे उन्हें दिया गया होमवर्क पूरा नहीं कर पाए। इससे खफा हो अब्दुल अजीज ने उनकी पिटाई करनी शुरू कर दी। मार पड़ते ही तीनों बच्चे रोने लगे। इसके बाद वह उन्हें धमकाते हुए मारता रहा और कहता रहा कि रोए तो और मार पड़ेगी। तीन बच्चों को मार पड़ते देख पीछे बैठे बच्चे डर के मारे सहमे हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो के वायरल होते ही किसी ने इसे पुलिस के पास भेज दिया। काफी मशक्कत के बाद पता चल पाया कि यह नाचना क्षेत्र के सत्याया गांव के मदरसे का वीडियो है। इस पर नाचना पुलिस ने मौके पर जाकर इस मदरसे में पढ़ाने वाले मौलवी अब्दुल अजीज को हिरासत में ले पूछताछ की। साथ ही वीडियो में नजर आने वाले बच्चों के परिजनों से भी पता लगाया गया। परिजनों ने मामला दर्ज कराने से इनकार कर दिया। बाद में पुलिस ने स्वयं के स्तर पर मामला दर्ज कर बेरहम शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया कि यह वीडियो किसने बनाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें