क्रेडिट कॉ ओपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ संघर्ष जारी:निवेशक परेशान, क्रेडिट कॉ ओपरेटिव सोसाइटी पीड़ित संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रैली की अनुमति नहीं मिली तो संघ ने जीप पर लगाए बैनर और घुमाया। - Dainik Bhaskar
रैली की अनुमति नहीं मिली तो संघ ने जीप पर लगाए बैनर और घुमाया।

सहकारी समिति पीड़ित संघ के बैनर तले आज मंगलवार को क्रेडिट कॉ ओपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। बाद में पीड़ित निवेशकों ने अपनी मांग का एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। बता दे कि पीड़ित निवेशकों द्वारा वाहन रैली प्रस्तावित थी लेकिन अनमुति नहीं मिलने पर रैली को स्थगित कर दी गई। सहकारी समिति पीड़ित संघ के पदमराज भंसाली ने बताया कि कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर निवेशकों ने जिला प्रशासन को केंद्रीय सहकारिता मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भी अगर सरकार कोई सकारात्मक निर्णय नहीं किया गया तो यह आंदोलन उग्र किया जाएगा। संघ की ममता सोनी ने बताया कि सरकार की अनदेखी की वजह से ही सभी निवेशक इस दुर्दशा में पहुचे है। देश के लाखों लोगों ने अपने दैनिक खर्चों में कटौती कर बुढ़ापा, घरेलू व सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरी करने की नीयत से जोधपुर के आदर्श, संजीवनी, नवजीवन व सहारा इंडिया जैसी कई सोसायटियो में धन निवेश किया।

निवेशित रकम समय अवधि पूरी होने के बाद भी वापस उनको नहीं मिली। सहकारी पीड़ित संघ के सचिव यादव कुमार सोनी व शांति स्वरूप ने बताया कि राज्य व केंद्र सरकार निवेशकों के बारे में बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है, उनकी अनदेखी कर रही है। जनता ने जो धन इन सोसायटियों के निवेश किया उसके पीछे मात्र यही कारण रहा कि यह सभी समितियां राजस्थान व केंद्र सरकार से पंजीकृत थी। इन सभी सोसायटियों की अध्यक्ष, ऑडिट विभाग के अधिकारी करते थे, सरकार की कोषाध्यक्ष, देखरेख में ऑडिट होती है। फिर क्यों निवेशकों को उसका फंड वापस नहीं मिल रहा।