पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • It Was Cloudy, It Rained Only 5 Mm, The Effect Of Humidity Remained Throughout The Day, The Maximum Mercury Was 40.2 Degrees.

मौसम:घनघोर बादल छाए, सिर्फ 5 मिमी बारिश कर पाए, दिनभर रहा उमस का असर, अधिकतम पारा 40.2 डिग्री रहा

जोधपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घनघोर बादल देखकर कई युवा बारिश का मजा लेने कायलाना पहाड़ियों पर पहुंच गए। हालांकि मामूली बारिश से उम्मीदों पर पानी फिर गया। - Dainik Bhaskar
घनघोर बादल देखकर कई युवा बारिश का मजा लेने कायलाना पहाड़ियों पर पहुंच गए। हालांकि मामूली बारिश से उम्मीदों पर पानी फिर गया।

शहर में मानसून के प्रवेश को तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन शहर में अभी भी तेज बारिश का इंतजार है। पिछले तीन दिनों से बादलों की आवाजाही लगातार चल रही है, लेकिन तेज बारिश नहीं हो पा रही है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार शहर में बुधवार को 5 एमएम बारिश हुई। शहर में बारिश की संभावनाएं तो बन रही हैं, लेकिन तेज बारिश की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं। बुधवार अलसुबह खुली धूप निकली और गर्मी का असर दिखाई देने लगा। शहर का न्यूनतम तापमान अलसुबह ही 29.1 डिग्री पहुंच गया।

दिन निकलने के साथ हल्के बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। वहीं गर्मी के साथ उमस का भी काफी असर था। दोपहर 12 बजे के बाद घने बादलों की आवाजाही शुरू हुई और शहर में पहले बूंदाबांदी व फिर कुछ क्षेत्रों में तेज बौछारें गिरी। अधिकांश हिस्सों में महज 10 से 15 मिनट तक बारिश हुई। बारिश के बाद फिर उमस व गर्मी ने असर दिखाना शुरू कर दिया। शहर का अधिकतम तापमान भी 40.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

आगे बादल छाएंगे पर कम बरस पाएंगे

मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिन तक शहर में बादलों की आवाजाही शुरू रहेगी। लेकिन तेज बारिश की संभावनाएं कम हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून के आने के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है, लेकिन कम दबाव के क्षेत्र का असर राजस्थान की तरफ नहीं होने की वजह से बादलों की आवाजाही के बावजूद भी बड़ी बारिश नहीं हो पा रही है। बंगाल की खाड़ी में 20 जुलाई के आसपास एक नया कम दबाव का क्षेत्र विकसित होगा, जिसके असर की वजह से करीब 22 अथवा 23 जुलाई के आसपास अच्छी बारिश की संभावनाएं बनेंगी।

खबरें और भी हैं...