पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब बंदी नहीं मिल सकेंगे अपने परिजन से:कोरोना की आड़ में फलोदी जेल से बंदियों के भागने पर चेता जेल विभाग का फैसला

जोधपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर जेल। - Dainik Bhaskar
जोधपुर जेल।
  • परिजनों के रजिस्टर्ड नंबरों पर वार्ता की सुविधा रहेगी उपलब्ध

जोधपुर जिले के फलोदी उप कारागाह से सोमवार शाम 16 बंदियों के भागने के बाद यकायक नींद से जागे जेल प्रशासन ने प्रदेश की सभी जेलों में परिजनों के बंदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी है। हालांकि इसके पीछे तर्क दिया गया है कि कोरोना गाइडलाइन की पालना में ऐसा किया गया है।

जेल विभाग की ओर से कहा गया है कि इन दिनों प्रदेश में कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे में बंदियों की सुरक्षा को ध्यान में रख सभी तरह के मुलाकातों पर आगामी 19 अप्रैल तक रोक लगाई गई है। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात और STD-PCO पर बंदियों की उनके परिजनों के रजिस्टर्ड नंबरों पर वार्ता की सुविधा उपलब्ध कराई जाती रहेगी।

बताया जा रहा है कि फलोदी में सोमवार शाम बंदियों के भागने के बाद इसमें कुछ लोगों की मिलीभगत सामने आई है। ऐसी भी आशंका जताई जा रही है कि कुछ बंदियों से मुलाकात करने आए लोगों ने ही सारी योजना तैयार कर बताई। यहीं कारण रहा कि बंदियों को भगाने के लिए जेल से बाहर निकलते ही एक स्कॉर्पियो गाड़ी तैयार खड़ी थी। इसके बाद जेल विभाग ने आनन-फानन में जेल में बंद सभी लोगों की अपने परिजन के साथ मुलाकात पर फिलहाल रोक लगा दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें