• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Jaipur Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Rajasthan Jaipur Jodhpur Kota Udaipur Ajmer Alwar Sikar (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

जागरूकता / कोरोना का फैलाव रोकने के लिए लोगों ने आगे बढ़ एक हजार मकानों की कॉलोनी को किया सील, बाहरी लोगों का प्रवेश बंद

जोधपुर की मेघवालों की ठाणी को लोगोंने पूरी तरह से सील कर दिया है। जोधपुर की मेघवालों की ठाणी को लोगोंने पूरी तरह से सील कर दिया है।
रास्तों पर बेरिकेड्स लगा कर कॉलोनी के युवा पहरा दे रहे है। रास्तों पर बेरिकेड्स लगा कर कॉलोनी के युवा पहरा दे रहे है।
X
जोधपुर की मेघवालों की ठाणी को लोगोंने पूरी तरह से सील कर दिया है।जोधपुर की मेघवालों की ठाणी को लोगोंने पूरी तरह से सील कर दिया है।
रास्तों पर बेरिकेड्स लगा कर कॉलोनी के युवा पहरा दे रहे है।रास्तों पर बेरिकेड्स लगा कर कॉलोनी के युवा पहरा दे रहे है।

  • शहर के मेघवालों की ढाणी को सील कर युवा दे रहे है पहरा

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 10:51 AM IST

जोधपुर. कोरोना वायरस देश ही नहीं दुनिया भर में महामारी का रूप लेकर आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लॉक डाउन घोषित किए जाने के बाद प्रदेश भर में कई हिस्सों में पुलिस को सख्ती करनी पड़ रही है लेकिन लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं जोधपुर के संगरिया क्षेत्र में स्थित करीब एक हजार मकानों की बस्ती मेघवालों की ढाणी के बाशिंदों ने खुद ही लॉक डाउन कर दिया। उन्होंने अपने पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया है और हर वक्त कुछ लोग गार्ड बन ड्यूटी दे रहे है। इस क्षेत्र में बाहर के किसी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। 

यहां के लोगों ने बताया कि हमारी ढाणी के क्षेत्र में मरुधर इंडस्ट्री एरिया आया हुआ है जिसके चलते अलग-अलग राज्यों के मजदूर वर्ग के लोग इस कॉलोनी के आस-पास रहते हैं। साथ ही वे इस कॉलोनी से होकर आना-जाना करते है। ऐसे में इस संक्रामक रोग को यह हमारी ढाणी में नहीं ले आए इसके चलते सड़क पर पड़े पुलिस के बेरीकेड ढाणी के प्रवेश द्वार पर ढाणी वासियों ने लगा दिए। जागरूक युवाओं ने एक अभियान चलाकर प्रत्येक घर से उनके परिवारों को फोन लगाकर यह सूचित करवा दिया गया कि कोई भी किसी भी सूरत में इस क्षेत्र में मिलने के लिए नहीं आए। अपने घर में रहें और स्वस्थ रहें हमें भी स्वस्थ रहने दे। इसके साथ ही किसी भी व्यक्ति को इस ढाणी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है और ना ही किसी कॉलोनी वालों को इस ढाणी से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। 

फोटो एल देव जांगिड़

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना