कोरोना / सेल्फ आइसोलेशन के लिए नए-नए तरीके अपना रहे है लोग, बाहर से ताला लगा पूरे परिवार को किया घर में बंद

जोधपुर में एक मकान के बाहर लगा नोटिस। जोधपुर में एक मकान के बाहर लगा नोटिस।
इस परिवार ने बाहर से ताला लगा सही मायने में स्वयं को लॉक डाउन कर लिया। इस परिवार ने बाहर से ताला लगा सही मायने में स्वयं को लॉक डाउन कर लिया।
गेट पर नोटिस चस्पा कर पूरे परिवार ने स्वयं को अंदर बंद कर लिया। गेट पर नोटिस चस्पा कर पूरे परिवार ने स्वयं को अंदर बंद कर लिया।
X
जोधपुर में एक मकान के बाहर लगा नोटिस।जोधपुर में एक मकान के बाहर लगा नोटिस।
इस परिवार ने बाहर से ताला लगा सही मायने में स्वयं को लॉक डाउन कर लिया।इस परिवार ने बाहर से ताला लगा सही मायने में स्वयं को लॉक डाउन कर लिया।
गेट पर नोटिस चस्पा कर पूरे परिवार ने स्वयं को अंदर बंद कर लिया।गेट पर नोटिस चस्पा कर पूरे परिवार ने स्वयं को अंदर बंद कर लिया।

मकान के बाहर नोटिस लगवा कर लोगों को कर दिया सूचित

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 11:28 AM IST

जोधपुर. कोरोना के भय से लोग सेल्फ आइसोलेशन के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे है। शहर के रामोला क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपने घर के बाहर ताला लगवा कर नोटिस चस्पा कर दिया। हाथ से लिखे नोटिस पर लिखा है कि 44 वर्षों से लगातार खुला रहने वाला पुष्पा निवास आम लोगों के लिए बंद है। ईश्वर से प्रार्थना करें दिन की शुरुआत करने का यहीं सबसे अच्छा तरीका है। इस नोटिस को देख कई लोग तारीफ कर रहे है। 


दामोदर कॉलोनी निवासी जानकी लाल व रवीन्द्र कच्छवाह ने लॉक डाउन की सही तरीके पालना करना तय किया। उन्होंने एक बड़े कागज पर सूचना लिख अपने पड़ोसी को दे दी और उसे बोल दिया कि इसे हमारे मकान के गेट पर चस्पा कर दे। नोटिस लगाने के साथ ही बाहर से ताला लगवा कर चाबी अंदर ले ली। अब परिवार के सभी सदस्य पूरी तरह से अपने मकान में आइसोलेट है। उन्होंने बताया कि जब देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों की भलाई के लिए लॉक डाउन लागू कर दिया है तो सभी को सख्ती के साथ इसकी पालना करनी चाहिये। घर बैठने में किसी प्रकार की दिक्कत है नहीं। जानकी लाल ने बताया कि यदि शहर के सभी लोग यह तरीका अपना ले तो कोरोना का फैलाव अपने आप ही थम जाएगा। यदि इसे देखकर कुछ लोग भी प्रेरित होते है तो मेरा प्रयास सफल हो जाएगा।

फोटो एल देव जांगिड़ 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना