पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनियमितता:जोधपुर, फलोदी और बाप की क्रय-विक्रय सहकारी समितियां अब नहीं कर सकेंगी समर्थन मूल्य पर खरीद

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनियमितताओं के चलते दूसरी एजेंसियां करेंगी खरीद, 1 से मूंग व 18 नवंबर से मूंगफली की होगी खरीद

नियमितताएं करने वाली क्रय-विक्रय सहकारी समितियों को इस बार समर्थन मूल्य पर होने वाली खरीद की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। इन सहकारी समितियों के स्थान पर खरीद की जिम्मेदारी दूसरी एजेंसी को दी जाएगी। जोधपुर जिले में तीन क्रय-विक्रय समितियों में वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर मूंग व मूंगफली की खरीद में बड़े स्तर पर गबन सामने आया है।

गबन व अनियमितताओं के चलते मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई सहकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक में जोधपुर, फलोदी, बाप के साथ जैतारण की क्रय-विक्रय सहकारी समितियों को खरीद की जिम्मेदारी नहीं देने के निर्देश दिए हैं।

इन सहकारी समितियों में अनियमितताएं सामने आने के बाद में विभागीय स्तर पर जांच भी करवाई गई। जांच में फलोदी क्रय-विक्रय सहकारी समिति के जनरल मैनेजर मुरली मनोहर व्यास व जोधपुर विक्रय सहकारी समिति के प्रेमसिंह चौधरी को रजिस्ट्रार ने गत महीनों में निलंबित तक कर दिया। इन क्रय-विक्रय सहकारी समितियों के जीएम के साथ कार्मिकों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर तक दर्ज करवाई गई। अब एसीबी भी अलग से जांच कर रही है।

अतिरिक्त रजिस्ट्रार धनसिंह देवल ने बताया कि जोधपुर, फलोदी व बाप क्रय-विक्रय सहकारी समितियों में हुई अनियमितताओं के बाद उच्च स्तर से आए निर्देशों की पालना में 1 नवंबर को मूंग व 18 नवंबर से मूंगफली की खरीद दूसरी एजेंसियाें से करवाई जाएगी। उन्हाेंने बताया कि उप केंद्र ग्राम सेवा सहकारी समितियों में खरीद यथावत रहेगी। जोधपुर, फलोदी व बाप की खरीद एजेंसियों से किसी नजदीक क्रय-विक्रय सहकारी समिति या उपभोक्ता होलसेल भंडार के मार्फत करवाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें