1.42 करोड़ की विदेशी करेंसी जब्त, युवक गिरफ्तार:डॉलर, यूरो, रियाल और जापानी येन मुंबई से दुबई ले जा रहा था जाेधपुर का युवक

जोधपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई एयरपोर्ट पर जोधपुर से युवक से बरामद विदेशी करेंसी। - Dainik Bhaskar
मुंबई एयरपोर्ट पर जोधपुर से युवक से बरामद विदेशी करेंसी।

अफीम और शराब तस्करी के साथ ही जोधपुर में अब विदेशी करेंसी की तस्करी भी होने लगी है। प्रवर्तन निदेशालय(डीआरआई) ने रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर एक युवक को गिरफ्तार कर 1.42 करोड़ की विदेशी करेंसी जब्त की। आरोपी 27 वर्षीय करणसिंह जोधपुर का है। वह जोधपुर से विदेशी करेंसी लेकर दुबई जा रहा था। जोधपुर से मुंबई पहुंचते ही डीआरआई की टीम ने उसके सामान की जांच की तो 1.42 करोड़ की विदेशी करेंसी मिली। उसे बैग सौंपने वाले युवक को भी पकड़ लिया गया है।

डीआरआई के अधिकारियों का कहना है कि गुप्त सूचना मिली थी। इसपर करणसिंह के बैग की गहन जांच की गई। उसके बैग से 1.32 लाख यूएस डालर, 42,150 यूरो, 29,500 सऊदी रियाल के अलावा 6 लाख जापानी येन के नोट मिले। यह कुल 1.42 करोड़ रुपए के बराबर है। करणसिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

करणसिंह का कहना है कि उसे जोधपुर में लक्ष्य मेवाड़ा नाम के शख्स ने यह बैग दिया था। उसे कहा गया था कि यह बैग दुबई में किसी राजेश माहेश्वरी को देना था। डीआरआई की टीम ने सोमवार को जोधपुर में लक्ष्य मेवाड़ा को भी गिरफ्तार कर लिया है। अब उससे विदेशी करेंसी लाने के सोर्स का पता लगाया जा रहा है। ताकि इस पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा सके।

चीकू नाम का व्यक्ति है करेंसी की तस्करी का सरताज

बताया जा रहा है कि चीकू नाम का कोई शख्स विदेशी करेंसी की तस्करी का सरताज है। वह इस तरह विदेशी करेंसी को एक से दूसरे देश भेजता रहता है। माना जा रहा है कि करणसिंह को विदेशी करेंसी से भरा बैग जोधपुर से दुबई पहुंचाने के लिए बड़ी रकम का भुगतान किया जाना था।

खबरें और भी हैं...