पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे:जोधपुर की 4 ट्रेनों में बड़ा बदलाव, कालका एक्सप्रेस बंद होगी, संपर्क क्रांति साप्ताहिक चलेगी, बाड़मेर व जैसलमेर से रोजाना दिल्ली को नहीं चलेगी ट्रेन

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बदलाव कुछ समय बाद नियमित ट्रेनों के नए टाइम टेबल के अनुसार संचालन पर लागू होंगे
  • जोधपुर के रास्ते बाड़मेर से कालका व ऋषिकेश के लिए जुड़कर चलने वाली ट्रेनों अब हटा लिया
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण काल में रेलवे ने ट्रेनों के संचालन को लेकर पूरी तरह कायापलट की तैयारी कर ली है। अब इससे जुड़े आदेश सामने आने लगे हैं। रेलवे ने तय किया है कि कालका एक्सप्रेस को बंद कर दिया जाएगा। पूरी ट्रेन अब ऋषिकेश के लिए ही चलेगी। इधर, सप्ताह में तीन दिन चलने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को भी सप्ताह में एक ही दिन चलाया जाएगा।

वहीं, बाड़मेर व जैसलमेर से जोधपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाली ट्रेन भी प्रतिदिन की जगह सप्ताह में कुछ दिन ही चलेगी। ये बदलाव कुछ समय बाद नियमित ट्रेनों के नए टाइम टेबल के अनुसार संचालन शुरू करने पर लागू होंगे।
जोधपुर का चंडीगढ़ व कालका से संपर्क कटेगा
रेलवे ने तय किया है कि जोधपुर के रास्ते बाड़मेर से कालका व ऋषिकेश के लिए जुड़कर चलने वाली इन दोनों ट्रेनों में से एक को अब हटा लिया जाएगा। ट्रेन संख्या 14887/14888 अंबाला में अलग होकर चंडीगढ़ व कालका के लिए चलती थी। अब जोधपुर से इन दोनों शहरों के लिए कोई सीधा संपर्क नहीं रहेगा। ट्रेन संख्या 24887/24888 अब बाड़मेर से पूरी ट्रेन बनकर हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए ही चला करेगी।

जिसके लिए बाड़मेर में आंदोलन हुआ, उसी ट्रेन के दिन कम हुए
बाड़मेर से दिल्ली जाने वाली मालाणी एक्सप्रेस 14662 को पहले बंद करने का फैसला किया गया था, वहां आंदोलन हुआ तो निर्णय वापस ले लिया गया था। अब रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को प्रतिदिन की जगह सप्ताह में तीन दिन चलाने का निर्णय किया है। यह ट्रेन सोमवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी।

वहीं, ट्रेन संख्या 14659 दिल्ली-जैसलमेर भी प्रतिदिन की जगह सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 14661 जोधपुर-बाड़मेर प्रतिदिन की जगह रविवार, बुधवार व शुक्रवार को ही चलेगी। ट्रेन संख्या 14660 जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस को प्रतिदिन की जगह सप्ताह में चार दिन रविवार, मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को संचालित किया जाएगा। 
संपर्क क्रांति व गुवाहाटी एक्सप्रेस अब साप्ताहिक ट्रेन होगी
रेलवे ने जोधपुर की दो ट्रेनों को सप्ताह में एक दिन चलाने का आदेश जारी किया है। रेलवे के मुताबिक ट्रेन संख्या 12464/12463 जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिला एक्सप्रेस अभी सप्ताह में तीन दिन संचालित की जाती है। अब इसे सप्ताह में एक दिन चलाया जाएगा। हालांकि रेलवे ने संचालन का दिन तय कर दिया है, लेकिन आदेश में दिन को लेकर त्रुटि है। वहीं, बाड़मेर से गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन संख्या 15631/15632 अभी सप्ताह में दो दिन संचालित की जा रही है। इसे भी अब सप्ताह में एक दिन ही चलाया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement