पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:कोचिंग सेंटर चलाने वाले को जमीन के नाम पर लाखों की ठगी, केस दर्ज

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन नहीं देने पर रुपए वापस मांगे, आरोपियों ने 95 लाख रुपए का चेक दिया मगर वह अनादरित हो गया

प्रॉपर्टी का व्यवसाय करने वाले दो जनों ने कोचिंग सेंटर चलाने वाले एक व्यक्ति को झांसे में लेकर जमीन दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी कर ली। जमीन नहीं दी और बदले में एक चेक दिया वो अनादरित हो गया। पीड़ित ने अब शास्त्री नगर थाने में मामले को लेकर केस दर्ज कराया है। शास्त्री नगर पुलिस ने बताया कि शास्त्री नगर हाल सीएचबी स्थित 23-सी में रहने वाले सागर जोशी पुत्र भुवनेश जोशी की तरफ से रिपोर्ट दी गई।

इसमें बताया कि अशोक नगर पाल लिंक रोड पर रहने वाले पवित्र भंडारी पुत्र तख्तमल भंडारी और सरदारपुरा प्रथम सी रोड पारस ब्लड बैंक के पास में रहने वाले राहुल मेहता पुत्र चंचलमल मेहता से पुरानी जान पहचान है। ये लोग प्रॉपर्टी का कारोबार करते हैं और इनका एक कार्यालय शास्त्री नगर जी सेक्टर में आया हुआ है। वर्ष 2013 में परिवादी को जमीन की आवश्यकता होने पर इन दोनों से पूर्व परिचित होने के नाते संपर्क किया था।

इस पर इन लोगों ने एक जमीन पाली के रोहट कस्बे में 45/3 रकबा 15 बीघा होना बताया। यह जमीन उन्होंने मुंबई के मैसर्स शुभकांची ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड वाले की होना बताकर खुद के नाम पर बेचाननामा की बात कही थी। इस पर विश्वास करते हुए परिवादी ने उक्त जमीन के लिए 3 अप्रैल 2013 को दस लाख रुपए दिए। फिर 20 मई 13 को पवित्र भंडारी को दस लाख रुपए और दिए गए, जो कि राहुल मेहता को देने को कहा गया।

इसके बाद परिवादी की तरफ से 28 मई को पांच लाख रुपए आरटीजीएस के जरिए दिए गए। फिर उसी दिन यानी 28 मई को ही 15 लाख रुपए पवित्र भंडारी को और दिए गए। इस दौरान उनके दो और परिचित भी मौजूद थे। इतनी रकम दिए जाने पर शेष रकम जमीन का पट्टा मिलने पर दिए जाने की बात हुई। लेकिन आरोपियों ने ना तो पट्टा दिया और ना ही अन्य दस्तावेज सौंपे। इस पर परिवादी काे शक हुआ तो पड़ताल की गई।

इस पर पता लगा कि जमीन किसी और की है और फर्जीवाड़ा कर बेची गई है। तब बाद में रुपयों को तकाजा किए जाने पर पिछले साल परिवादी को 95 लाख रुपए का एक चेक दिया। जो बैंक में लगाए जाने पर अनादरित हो गया। शास्त्री नगर पुलिस ने घटना को लेकर धोखाधड़ी में केस दर्ज कर अब जांच शुरू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें