पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ली योजना:भू समतलीकरण शुरू, LIG EWS के बाद MIG के मकान बनेंगे

जोधपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान आवासन मंडल की बड़ली में स्वतंत्र आवास स्कीम योजना में जमीन को समतल करने का काम शुरू हो गया है
  • आवासन मंडल 832 बीघा जमीन के एक पार्ट में 7 साल बाद स्वतंत्र आवास स्कीम लाया

राजस्थान आवासन मंडल की बड़ली में स्वतंत्र आवास स्कीम योजना में जमीन को समतल करने का काम शुरू हो गया है। कुल 832 बीघा जमीन के एक पार्ट में मंडल सात साल बाद मकान की स्कीम लेकर आया है। चूंकि जोधपुर में फ्लैट्स स्कीम को खरीदार नहीं मिले हैं, वहीं मकान के लिए कुल आवास की तुलना में 6 गुणा अधिक आवेदन आए थे। अब एमआईजी केटेगरी के कुल 152 मकान बनेंगे। मंडल को उम्मीद है कि 2 हजार से अधिक आवेदन पत्र आएंगे।

आवासन मंडल बड़ली में महात्मा गांधी संबल आवासीय योजना के नाम से स्वतंत्र आवास की स्कीम लेकर आया है। अगस्त माह में यहां पर ईडब्ल्यूएस और एलआईजी केटेगरी के लिए कुल 488 मकानों के लिए लॉटरी निकाली गई। इसमें ईडब्ल्यूएस यानी एक कमरे के 335 मकान बनेंगे। वहीं एक कमरा और अलग से किचन सहित एलआईजी कैटेगरी के 153 मकान बनेंगे। विवेक विहार, कुड़ी भगतासनी, पाली रोड योजना में करीब ढाई से तीन हजार फ्लैट्स बनाए गए थे, जिसमें बमुश्किल 100 से 150 फ्लैट्स ही बिके हैं। इधर, बड़ली योजना में खरीदार फॉर्म लेने के लिए उमड़ पड़े हैं।

30 सितंबर तक मिलेंगे एमआईजी के आवेदन पत्र
एलआईजी और ईडब्ल्यूएस की सफलता के बाद मंडल ने बड़ली में ही एमआईजी कैटेगरी के 152 मकान बनाने का निर्णय लिया है। दो कमरे, किचन, लॉबी वाले इन मकानों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन पत्र बिक रहे हैं। मंडल के कुड़ी और चौपासनी हाउसिंग बोर्ड कार्यालय से 354 रुपए में आवेदन पत्र बिक रहे हैं।

30 सितंबर तक आवेदन पत्र बेचे जाएंगे। उसके बाद लॉटरी निकाली जाएगी। आवासीय अभियंता एलएन गुरु ने बताया कि बड़ली में हाइवे के पास सटी हुई जमीन पर यह योजना बन रही है। मकानों के साथ कमर्शियल प्लॉट, दुकानों, स्कूल, पार्क, पेट्रोल पंप आदि के लिए जमीन है। पूरी योजना विकसित होने के बाद यहां रहवास हो जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें