पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिलाड़ा व भोपालगढ़ सीएचसी में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट:विधायकों ने स्वीकृत की राशि, मतोड़ा में मेडिकल उपकरण के लिए विधायक की पहल

बिलाड़ा/भोपालगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिलाड़ा व भोपालगढ़ विधायक ने 48-48 लाख रु. ऑक्सीजन प्लांट व उपकरणों के लिए किए स्वीकृत
  • मतोड़ा पीएचसी में सीबीसी व ईसीजी मशीन के लिए विधायक विश्नोई ने दिए 5 लाख रुपए

कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए बिलाड़ा व भोपालगढ़ सीएचसी में भी ऑक्सीजन प्लांट लगेगा। बिलाड़ा विधायक हीराराम मेघवाल ने विधानसभा क्षेत्र की सीएचसी व पीएचसी के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए दो दिन पूर्व ही 8 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। अब सीएचसी में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए 40 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। विधायक मेघवाल ने बताया कि प्लांट का निर्माण होने के बाद ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को जोधपुर रेफर नहीं करना पड़ेगा।

इससे मरीजों की जान बच सकेगी। साथ ही मरीजों व परिजनों को जोधपुर व अन्य चक्कर भी नहीं लगाना पड़ेगा। वहीं, भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालगढ़ में 48 लाख रुपए से प्लांट लगाने को स्वीकृति दी है।

मतोड़ा पीएचसी में सीबीसी व ईसीजी मशीन के लिए विधायक विश्नोई ने दिए 5 लाख रु.

विधायक किसनाराम विश्नोई ने रविवार को राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतोड़ा में मेडिकल जांच उपकरण खरीदने के लिए विधायक कोष से 5 लाख का बजट स्वीकृत किया। विधायक विश्नोई ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद (ग्रामीण विकास)जोधपुर को भेजे स्वीकृति पत्र में स्थानीय विधायक विकास कोष से मतोड़ा चिकित्सालय के लिए 5 लाख रुपये की स्वीकृति भेजी है।

मतोड़ा सरपंच पूरण कंवर व प्रतिनिधि नरेन्द्रसिंह ने बताया कि कस्बे के चिकित्सालय में आए दिन बड़ी संख्या में ग्रामीण अपना इलाज कराने आते हैं। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए विधायक विश्नोई ने सीबीसी व ईसीजी मशीन खरीदने के लिए रुपये स्वीकृत कर संवेदनशीलता का परिचय दिया है। ग्रामीण महेश जाणी ,मांगीलाल बांगड़वा ,सुनील बांगड़वा ,ओमप्रकाश जाणी ,बंशीलाल ठेकेदार ,कम्पाउंडर हरिराम सहित ग्रामीणों ने विधायक विश्नोई का आभार जताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें