पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर:दिल्ली के लिए 1 मार्च से ‘मंडोर’ स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी

जोधपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण बंद हुई जोधपुर की प्रमुख ट्रेन मंडोर सुपरफास्ट 1 मार्च से स्पेशल ट्रेन के रूप में फिर से शुरू होगी। हालांकि यह ट्रेन जोधपुर मंडल की है, लेकिन पश्चिम रेलवे की ट्रेन के साथ इसका रैक लिंक होने से ट्रेन की शुरुआत को लेकर पश्चिम रेलवे ने आदेश जारी किया है। दिल्ली से जोधपुर के लिए यह 2 मार्च से चलेगी। फिलहाल इसे स्पेशल के रूप में ट्रेन 02461/02462 नंबर से चलाया जाएगा।

जब यह ट्रेन नियमित होगी तो नंबर बदलकर 20955/20956 हो जाएगा। दरअसल, कोरोना के अनलॉक दौर और न्यू नॉर्मल के दौरान रेलवे ने जोधपुर से दिल्ली के लिए 7 ट्रेनें शुरू की हैं। इनमें से 3 प्रतिदिन चलती हैं जो सराय रोहिला तक ही जाती हैं। मंडोर सुपरफास्ट दिल्ली के लिए यात्रियों की पहली पसंद रही है। ऐसे में यात्री इसे चलाने की मांग कर रहे थे।

पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद से 28 फरवरी व 1 मार्च को जोधपुर आने वाली ट्रेन के रैक का उपयोग 1 व 2 मार्च को जोधपुर से दिल्ली के लिए मंडोर सुपरफास्ट में काम में लेने को कह दिया है। इसी तरह उत्तर रेलवे से कहा गया है कि वे 1 मार्च को जोधपुर से चलने वाली इस ट्रेन के रैक को दिल्ली से 2 मार्च को ट्रेन संख्या 02916 के रूप में दिल्ली-अहमदाबाद के बीच संचालित करे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें