पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुकंपा नियुक्ति का मामला:विवाहित बेटी भी नौकरी की हकदार, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों की अनुकंपा नियुक्ति के नियमों की वैद्यता को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। विवाहित बेटी को अनुकंपा नौकरी का हकदार नहीं मानने पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती व न्यायाधीश विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

याचिकाकर्ता मीना कंवर की ओर से अधिवक्ता भरत देवासी ने कोर्ट को बताया कि उसके पिता राजेंद्रसिंह मेफावत शिक्षक थे और उनकी मृत्यु 19 मई 2019 को सड़क दुर्घटना में हुई। उनके परिवार में दो ही सदस्य रह गए, एक वह खुद और दूसरी उसकी मां। याचिकाकर्ता स्वयं दसवीं कक्षा उत्तीर्ण हैं और उनकी माता निरक्षर है और मानसिक रूप से बीमार होने के कारण वह नियुक्ति नहीं लेना चाहती है।

याचिकाकर्ता ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग में आवेदन किया, लेकिन विवाहित पुत्री होने के कारण नियुक्ति के लिए पात्र नहीं बताते हुए उसका आवेदन खारिज कर दिया। मामले में अगली सुनवाई 12 मई को होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें