जोधपुर में सर्दी का सितम जारी:न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री तक पहुंचा, फिलहाल सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं

जोधपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सर्दी से बचाव को अलाव तापते लोग। - Dainik Bhaskar
सर्दी से बचाव को अलाव तापते लोग।

मकर सक्रांति निकल जाने के बावजूद जोधपुर में सर्दी कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का प्रभाव रेगिस्तान के सिंहद्वार माने जाने वाले जोधपुर तक महसूस किया जा रहा है। न्यूनतम तापमान एक डिग्री नीचे आकर 7.8 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार-पांच दिन सर्दी इसी तरह धूजणी छूटाती रहेगी। इसके बाद सर्दी से कुछ राहत मिलने के आसार है।

जोधपुर में आज कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कल रात से चल रही हल्की हवा से कंपकपी छूट रही है। बर्फीली हवा तन को भेदती महसूस हो रही है। जोधपुर में लगातार पड़ रही सर्दी ने अब लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। गर्मी के अभ्यस्त जोधपुर के लोग लगातार तेज सर्दी को झेल नहीं पाते है। दिन के समय सूरज निकलने से अलबत्ता कुछ राहत अवश्य मिल रही है, लेकिन सूरज के ढलान पर आते ही सर्दी डेरा जमा लेती है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार-पांच दिन उत्तर भारत में शीत लहर जारी रहेगी। पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है। ऐसे में राजस्थान सहित समूचे उत्तर भारत में सर्दी सताती रहेगी। मौसम विभाग का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी से हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होगा। इससे मौसम और बिगड़ने के आसार है। वहीं एक नया विक्षोभ राजस्थान में सक्रिय हो रहा है। इस कारण फिलहाल सर्दी से राहत मिलने का इंतजार करना होगा।