पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुआवजा:अतिवृष्टि से खराब फसलों का मुआवजा देने विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

बिलाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 35 सालों में इस बार रिकॉर्ड बारिश, 40 से 80% तक फसलों को नुकसान

भास्कर के 11 सितंबर के अंक में 35 सालों में इस बार रिकॉर्ड बारिश, 40 से 80 फीसदी तक फसलों को नुकसान की खबर प्रकाशित होने के बाद विधायक हीराराम मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की। विधायक द्वारा लिखे गये पत्र में बताया कि बिलाडा़ में इस बार औसत से अधिक बारिश हुई है।

जिससे किसानों की तिल, मूंग, कपास आदि फसलों को भारी नुकसान हुआ है। विधायक ने मुख्यमंत्री से शीघ्र फसलों का सर्वे करवाने की मांग की। साथ ही किसानों को उचित मुआवजा दिलवाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि एक तरफ कोरोना काल में चारों तरफ मंदी है और दूसरी तरफ प्राकृतिक आपदा से किसान जूझ रहे हैं। उन्होंने किसानों को शीघ्र राहत प्रदान करने की मांग की।

ओसियां: कृषि बिल अध्यादेश के खिलाफ आज कृषि मंडी बंद रहेगी
ऑल इंडिया किसान महापंचायत द्वारा केन्द्र सरकार के कृषि बिल अध्यादेश का विरोध किया जा रहा है। इसी संदर्भ किसान महापंचायत द्वारा विरोध आंदोलन में राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ से सहयोग की अपेक्षा की है। जिसके तहत सोमवार को राजस्थान की समस्त मंडी में एक दिवसीय बन्द का निर्णय लिया गया है।

कृषि मण्डी व्यापार संघ सचिव भंवरलाल सोनी ने बताया कि राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के निर्णय के अनुसार ओसियां कृषि मण्डी में भी सोमवार को एक दिवसीय बन्द का निर्णय गया है। इस दिन कृषि मण्डी में क्रय विक्रय बंद रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें