पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन तोड़ने पहली बार इतना जुर्माना:शादी में 100 से अधिक लोग मिले, 1 लाख रु. जुर्माना वसूला

जोधपुर21 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रदेश में जारी महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में पहली बार किसी विवाह समारोह में गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एक लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। कमिश्नरेट के डांगियावास थाना क्षेत्र के कांकेलाव गांव में सोमवार देर रात एक शादी समारोह की बंदोली में सौ से अधिक लोग मौजूद मिले।

डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि नए नियमों के तहत आयोजक पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। दरअसल कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइन में शादी समारोह में मेहमानों की अधिकतम संख्या 31 निर्धारित कर दी गई। कांकेलाव गांव में रामचन्द्र पालीवाल के यहां विवाह समारोह की सूचना मिली थी।

इस पर डांगियावास थानाधिकारी कन्हैयालाल टीम के साथ जांच करने वहां गए तो वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो भोजन कर रहे थे। अधिकांश लोगों के चेहरों पर मास्क तक नहीं था। समारोह में पुलिस को मौके पर सौ से अधिक लोग मिले। इस पर पुलिस ने नई गाइडलाइन के तहत एक लाख रुपए का चालान काट अधिकांश लोगों को वहां से रवाना कर दिया।
पहले 25 हजार जुर्माना था, अब 1 लाख हुआ
ऐसे में अगर कोई एक लाख रुपए की राशि जमा नहीं कराता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इससे पहले विवाह समारोह में अधिक मेहमान होने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें