पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेलगाम हुआ कोरोना:मई के पहले तीन दिन में सौ से अधिक की मौत, आज मिले 2130 संक्रमित, 1129 को ठीक होने पर किया गया डिस्चार्ज

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • जोधपुर में एक्टिव केस बढ़कर 24,404 हुए

जोधपुर में कोरोना पूरी तरह से बेलगाम हो चुका है। संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। जोधपुर में सोमवार को एक बार फिर दो हजार से अधिक 2130 संक्रमित मिले। वहीं जानलेवा बने कोरोना के कारण आज 37 लोग अपनी जान गंवा बैठे। मई माह के पहले तीन दिन में ही मृतकों की संख्या सौ से अधिक हो चुकी है। आज जोधपुर में 1129 संक्रमितों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या कल की अपेक्षा आज कम रही।

जोधपुर में मई माह अप्रैल से भी भारी पड़ता नजर आ रहा है। मई माह के पहले तीन दिन में ही जोधपुर में 6,160 संक्रमित मिल चुके है। वहीं तीन दिन में 107 लोग अपनी जान गंवा बैठे। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही एक्टिव केस भी बढ़कर 24,404 हो चुके है। तीन दिन में 3,686 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

बढ़ती मौतों से सहमा जोधपुर

कोरोना संक्रमितों की मौतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से लोग सहम उठे है। समाचार पत्र शोक संदेशों से भरे पड़े है। उन्हें देख ऐसा लगता है कि मरने वालों की संख्या कहीं अधिक है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र से पर्याप्त जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। जबकि अब संक्रमण शहर से अधिक गांवों में फैल रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमित होने के बावजूद लोग समय पर इलाज कराने नहीं पहुंच रहे है। कोरोना का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है। यह पहले वाले की अपेक्षा बहुत तेजी से फेफड़ों पर हमला कर रहा है। ऐसे में एक-एक दिन का विलम्ब मरीजों पर भारी पड़ रहा है।