पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:पुलिस मुख्यालय के ज्यादातर अफसर कोरोना संक्रमित, पेश नहीं किया जा सका हलफनामा

जोधपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोर्ट ने दी मोहलत, अगली सुनवाई 6 को

जोधपुर के आसपास फल-फूल रहे नशे के कारोबार व मजदूरों को टार्गेट करने को लेकर दैनिक भास्कर में प्रकाशित समाचार पर राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश संदीप मेहता व विजय विश्नोई की खंडपीठ ने गत फरवरी महीने में स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लेकर जनहित याचिका दर्ज की थी। पुलिस मुख्यालय के ज्यादातर अफसर कोविड-19 से संक्रमित होने की वजह से हलफनामा पेश नहीं किया जा सका। कोर्ट ने मोहलत देते हुए अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को मुकर्रर की है।

दैनिक भास्कर में 2 फरवरी को ‘बिना लाइसेंस बेच रहे थे नशीली टेबलेट, 3 गोदाम पर छापे, एक करोड़ की दवाएं पकड़ी’, 3 फरवरी को ‘नशीली दवाओं के सौदागर गर्भ गिराने की टेबलेट भी बेचते’, 4 फरवरी को ‘नशीली दवा के सौदागरों ने मजदूरों को भी किया था टार्गेट’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए थे।

इससे जोधपुर व उसके आसपास के क्षेत्र में फैले नशे के भयावह कारोबार की यह तस्वीर कोर्ट के समक्ष आई। नशीली दवाइयों के दलालों द्वारा समाज के निचले तबके को टार्गेट किया जा रहा है। कोर्ट ने इन हालातों को देखते हुए ‘अवैध नशीली दवाओं का कारोबार: संकट का उदय’ शीर्षक से स्वप्रेरणाा से प्रसंज्ञान लेते हुए जनहित याचिका दर्ज की थी।

लॉकडाउन व कोरोना की वजह से यह जनहित याचिका सूचीबद्ध नहीं हो पाई थी। सोमवार को याचिका सूचीबद्ध हुई। सरकार की ओर से अभिषेक पुरोहित ने कोर्ट को बताया कि पुलिस मुख्यालय के ज्यादातर अफसर कोविड-19 से संक्रमित हैं, इसलिए शपथ पत्र पेश नहीं किया जा सका है। इसलिए थोड़ी मोहलत दी जाए। कोर्ट ने आग्रह स्वीकार कर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser