पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:पुलिस विवि और मणिपाल विवि में एमओयू शैक्षणिक-अनुसंधान क्षेत्रों में करेंगे सहयोग

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जोधपुर के तालाबों के जल संरक्षण, पानी की गुणवत्ता में सुधार को लेकर काम होंगे

सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा एवं दांडिक न्याय विश्वविद्यालय और मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर के बीच शिक्षा को लेकर मंगलवार को एमओयू किया गया। पुलिस विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. आलोक त्रिपाठी और मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति डॉ. जीके प्रभु और प्रति कुलपति डॉ. एनएन शर्मा इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस दौरान दोनों विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के बीच विभिन्न शैक्षणिक बिंदुओं पर चर्चा की गई। दाेनों कुलपतियों ने नए क्षेत्रों में भागीदारी, अवसरों की तलाश एवं संयुक्त रणनीतिक साझेदारी के लिए भी सहमति प्रदान की। साथ ही शैक्षणिक और अनुसंधान क्षेत्रों पर एक दूसरे के साथ सहयोग और समन्वय पर चर्चा की गई। यह तय किया गया कि दोनों विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अल्पावधि और डिप्लोमा पाठ्यक्रम विकसित कर सकते हैं।

जल संरक्षण एवं पानी की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम करेंगे। इसके साथ यह भी तय किया गया कि पुलिस विश्वविद्यालय जोधपुर में स्थित तालाब के जल संरक्षण एवं पानी की गुणवत्ता में सुधार के लिए मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर के विशेषज्ञों की टीम जल्द ही दौरा कर सुधारात्मक प्रक्रिया का पता लगाएगी।

इस पायलट परियोजना को लागू कर इसकी सफलता के आधार पर एक विस्तृत परियोजना बाद में विभिन्न सरकारी एजेंसियों के माध्यम से लागू की जाएगी। इस अवसर पर मणिपाल विश्वविद्यालय की तरफ से अजय कुमार शर्मा, प्रो. अनिलदत्त व्यास, प्रो. मोनिका, डाॅ. संतोष पाटिल, प्रो. एस रविशंकर कामथ और पुलिस विश्वविद्यालय की ओर से डाॅ. विनय कौड़ा और हिमांशु शर्मा उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser