नयापुरा इलाके का मामला:युवती को पड़ाेसी ने ऑनलाइन बिजनेस शुरू करवाने का झांसा देकर 4.20 लाख ठगे

जाेधपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के नयापुरा इलाके की एक युवती को उसके पड़ाेसी युवक ने ही ठग लिया।(सांकेतिक तस्‍वीर) - Dainik Bhaskar
शहर के नयापुरा इलाके की एक युवती को उसके पड़ाेसी युवक ने ही ठग लिया।(सांकेतिक तस्‍वीर)

शहर के नयापुरा इलाके की एक युवती को उसके पड़ाेसी युवक ने ही ठग लिया। युवक ने उसे ऑनलाइन बिजनेस शुरू करवाने का झांसा दिया और इसके बदले में 4.20 लाख रुपए ले लिए, लेकिन काफी समय गुजरने के बावजूद भी ना बिजनेस शुरू करवाया और ना ही राशि लौटाई। इस पर युवती ने मंडोर पुलिस थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

मंडोर पुलिस ने बताया कि नयापुरा निवासी ममता पुत्री नरेशसिंह गहलोत की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके पड़ोस में मंजूर अली रहता है। उसने ऑनलाइन बिजनेस के लिए फरवरी माह में बात की, जिसमें बड़े मुनाफा का दावा किया। तब झांसे आकर पहले उसने अपने पड़ोसी मंजूर अली को 50 हजार रुपए नगद दिए, फिर बाकी का भुगतान ऑनलाइन के लिए कहा।

मंजूर अली के साथ चौहाबो निवासी रघुवीरदास व अन्य लोग भी जुड़े हुए थे। बाद में इन लोगों ने जाल बिछाकर जूम एप पर ऑनलाइन मीटिंग भी करवाई और उसे बिजनेस के तौर तरीके बताते रहे। वहीं एक होटल में भी मीटिंग करवाई।

झांसे में आई ममता ने फरवरी से लेकर अब तक बाकी का पेमेंट ऑनलाइन दिया। अब तक वह 4.20 लाख रुपए उन्हें दे चुकी हैं। मगर ना तो उसका बिजनेस शुरू करवाया गया और ना ही रकम लौटाई जा रही है। मंडोर पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज करते हुए जांच आरंभ की।

खबरें और भी हैं...