पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक हुए सरकारी स्कूल, बच्चों का रिजल्ट होगा तैयार:स्कूल पहुंचे शिक्षक, रोटेशन शेड्यूल में करेंगे ड्यूटी; पहले दिन साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को संभालते नजर आए

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा विभाग ने 19 जून तक का रोटेशन शेडयूल भी बनाया है। - Dainik Bhaskar
शिक्षा विभाग ने 19 जून तक का रोटेशन शेडयूल भी बनाया है।

नया शैक्षणिक सत्र सोमवार 7 जून से शुरू हुआ । सत्र की शुरुआत के पहले दिन शिक्षक स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचते ही शिक्षक भवन की साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को संभालते नजर आए। नए शैक्षणिक सत्र में के दौरान स्कूलों में राज्य सरकार द्वारा अनुमत स्टाफ को ही अनुमति दी गई है, लेकिन स्टाफ मंगलवार 8 जून से रोटेशन में ड्यूटी करेगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने 19 जून तक का रोटेशन शेडयूल भी बनाया है।

रोटेशन शेड्यूल में शिक्षकों को सर्वे से लेकर रिजल्ट तैयार करने और प्रमाण-पत्र देने तक की कार्रवाई करनी होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने तैयारियां शुरू करते हुए सभी संस्था प्रधानों को अपने स्तर पर सरकारी आदेश की पालना के निर्देश दिए है। इस दौरान स्कूल परिसर, शौचालय, कमरे, पीने के पानी की टंकी की सफाई और बच्चों व स्टाफ के बैठने के स्थान का सैनिटाइजर करना होगा।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिरोडी मंडोर ब्लॉक का स्टाफ आशा जोशी, कमल किशोर, गोमती देवी, किरण,रमेश।
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिरोडी मंडोर ब्लॉक का स्टाफ आशा जोशी, कमल किशोर, गोमती देवी, किरण,रमेश।

ग्रीष्मकालीन अवधि के दौरान जो शिक्षक मुख्यालय छोड़कर बाहर रहे हैं, उन शिक्षकों को 10 तारीख तक विद्यालय में उपस्थित होने की छूट होगी। परिवहन साधन संचालन अनुमत होने के बाद ऐसे शिक्षक स्कूल में उपस्थित होंगे।

आओ घर में सीखें

आओ घर में सीखें अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत 19जून से पचास प्रतिशत शिक्षक फील्ड में रहेंगे और पचास प्रतिशत विद्यालय में ड्यूटी देंगे। इस अभियान के तहत सोशल मीडिया ग्रुप बनाया जाएगा और अभिभावक से संपर्क साधा जाएगा।

यह रहेगा शेड्यूल

  • 7 से 15 जून तक आगामी कक्षा में क्रमोन्नत विद्यार्थियों की प्रविष्टि स्कॉलर रजिस्टर में करने व कक्षावार उपस्थिति रजिस्टर संधारित करना।
  • 7 से 15 जून तक क्रमोन्नत स्टूडेंट्स के प्रमाण पत्र अथवा पीएसपी पोर्टल में डाउनलोड करना।
  • 12 जून से विद्यार्थियों को टेलीफोन करना व उसका रिकार्ड रखना।
  • 15 जून को कक्षावार सोशल मीडिया ग्रुप बनाना।
  • 19 जून को कक्षोन्नति प्रमाण-पत्रों का वितरण करना।
  • 19 जून तक स्माइल मॉडयूल पर स्टूडेंट रीच फार्म की वन टाइम एंट्री करना।