पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:एनएलयू छात्र की मौत का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं स्वीकारी सरकार की क्लोजर रिपोर्ट, नए सिरे से जांच करें

जोधपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वर्ष 2017 में विवि के सामने रेल पटरियों के पास मिला था शव, मां ने सीबीआई जांच का किया था आग्रह

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आरएफ नरीमन, जस्टिस नवीन सिन्हा व इंदिरा बनर्जी की बैंच ने तीन साल पहले नेशनल लॉ यूनिर्वसिटी जोधपुर के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में बुधवार को फैसला सुनाया। कोर्ट ने राजस्थान सरकार द्वारा इस मामले में पेश की गई क्लोजर रिपोर्ट स्वीकार नहीं किया और नए सिरे से जांच करने के आदेश दिए हैं।

एनएलयू के पांचवें सेमेस्टर में अध्ययनरत विक्रांत नागैच 13 अगस्त 2017 को विश्वविद्यालय से बाहर गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा। अगले दिन 14 अगस्त 2017 को सुबह नौ बजे यूनिवर्सिटी के सामने रेल की पटरियों पर वह मृत अवस्था में मिला। जून 2018 में अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या करने का मामला दर्ज किया गया।

इसके बावजूद आठ महीने तक जांच नहीं होने पर मृतक के पिता कर्नल जयंत कुमार (रिटायर्ड) ने एसआईटी गठन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की, जिसे हाईकोर्ट ने निस्तारित कर दिया था। जांच से असंतुष्ट मां सुप्रीम कोर्ट पहुंची और उसने सीबीआई से जांच कराने का आग्र्रह किया।

मां ने सुप्रीम कोर्ट के यह भी ध्यान में लाया कि घटना के दस महीने तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई तथा तीन साल होने को आए हैं, अभी तक चार्जशीट पेश नहीं की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने 8 जुलाई को राज्य सरकार को दो महीने में जांच पूरी कर अवगत कराने के निर्देश दिए थे। गत 8 सितंबर को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। राज्य सरकार ने इस मामले में जांच पूरी कर क्लोजर रिपोर्ट पेश की। कोर्ट ने इस रिपोर्ट स्वीकार नहीं किया और नए सिरे से जांच करने के आदेश दिए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें