पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Now, If The Police Go Out On The Streets, Then The Police Will Conduct RTPCR Investigation, Quarantine Will Have To Stay For 15 Days.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस होगी सख्त:अब सड़कों पर फालतू घूमने निकले तो पुलिस करवाएगी आरटीपीसीआर जांच, 15 दिन तक रहना होगा क्वारेंटाइन

जोधपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से 17 मई तक महामारी रेड अलर्ट

शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या व मौतों के आंकड़ों को देखते हुए सोमवार से राज्य सरकार की नई गाइडलाइन लागू होगी। जन अनुशासन पखवाड़े के बाद सरकार ने अब 3 से 17 मई तक के लिए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के आदेश दिए हैं। महामारी रेड अलर्ट की नई गाइडलाइन 3 मई को सुबह पांच बजे से 17 मई तक के लिए लागू होगी।

इस गाइडलाइन में जन अनुशासन पखवाड़े की तुलना में और ज्यादा सख्ती बरती जाएगी। शुक्रवार 7 मई दोपहर 12 बजे से सोमवार 10 मई सुबह 5 बजे तक और शुक्रवार 14 मई दोपहर 12 से 17 मई सुबह 5 बजे तक महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू रहेगा। सोमवार से शुक्रवार प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन कर्फ्यू रहेगा।

पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने बताया कि नई गाइडलाइन के तहत पुलिस सख्ती करेगी। गाइडलाइन में सरकार के निर्देशन के बाद अब सोमवार से बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोगों का मौके पर ही कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। रिपोर्ट के बाद उन्हें संस्थागत क्वारेंटाइन कर दिया जाएगा।
शादी में अब 31 मेहमान, सूची भी देनी होगी
नई गाइडलाइन में सरकार ने शादियों पर सख्ती बरती है। पहले जहां 50 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति दी गई थी, जिसका बार-बार उल्लंघन होने की शिकायतें मिली थीं। वहीं कई विवाह समारोह में कमिश्नरेट की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी लगाया।

वहीं अब शादियों पर सख्ती बरतते हुए महज 31 मेहमानों को ही आने की अनुमति दी है। शादी की पूर्व सूचना एसडीएम, एडीएम और प्रशासन को पूर्व में देनी होगी। इसके साथ ही शादियों में आने वाले मेहमानों की सूचना भी प्रशासन को देनी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें