पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:अब एमडीएमएच व एम्स में कोवैक्सीन लगवानी है या कोविशील्ड, अभ्यर्थी चयन कर सकेंगे

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

शहर में कोरोना से बचाव के लिए कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाई जा रही है। चिकित्सा विभाग ने अब वैक्सीन लगाने वालों को वैक्सीन का चयन करने की भी सहूलियत दी है। यदि किसी भी व्यक्ति को को-वैक्सीन लगवानी है तो वह अब एमडीएम जनाना विंग और एम्स में जाकर लगवा सकता है।

आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि अब तक सभी वैक्सीन साइटों पर एक ही कोविशील्ड वैक्सीन आमजन को लगाई जा रही थी। या जिन लोगों को पहली डोज कोवैक्सीन की लगी है, उन्हीं को दूसरी डोज के रूप में कोवैक्सीन लगाई जा रही थी।

अब चिकित्सा विभाग की ओर से एम्स और एमडीएम पर आने वाले लाभार्थियों को वैक्सीन का चयन करने की सहुलियत मिलेगी। यदि कोई कोविशील्ड या फिर कोवैक्सीन लगवाना चाहे तो वह इन सेंटरों पर वैक्सीन लगाने वाले नर्सिंग कर्मियों को कहकर वैक्सीन लगवा सकता है।

डॉ. दवे ने बताया कि मंगलवार को अब तक की सर्वाधिक 227 वैक्सीन साइटों पर 45-59 साल वाले 18329 को पहली व 456 को दूसरी डोज लगाई। 60 साल से अधिक के 6439 बुजुर्गों को पहली व 1942 को दूसरी डोज लगाई। 8 हेल्थ वर्कर व एक फ्रंटलाइन वर्कर को पहली और 111 हेल्थ वर्करों व 32 फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरी डोज लगाई गई।

महापौर वनिता सेठ व उप महापौर किशन लड्‌ढा ने लगवाया टीका

दक्षिण महापौर वनिता सेठ ने रेजिडेंसी स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कोरोना टीका लगवाकर आमजन को वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित किया। उपमहापौर किशन लड्‌ढा और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्नचंद मेहता ने सपत्नीक टीका लगवाया।

महापौर सेठ ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाई है और व स्वस्थ महसूस कर रही हैं। महापौर व उपमहापौर ने शहरवासियों से टीका लगवाने की अपील की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें