पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई गाइड लाइन में शहर का नजारा:आठ बजे कर्फ्यू शुरू होने से पहले घर लौटने की आपाधापी, कई सड़कों पर लग गया भारी जाम

जोधपुर13 दिन पहले
जोधपुर में मंगलवार को शाम आठ बजे कर्फ्यू शुरू होने से पहले स्टेशन रोड इस तरह लगा था जाम।

कोरोना की रोकथाम को जारी नई गाइड लाइन के तहत जोधपुर शहर में आज शाम सात बजे से सभी प्रतिष्ठान बंद होना शुरू हो गए। आठ बजे कर्फ्यू लागू होने से पहले लोगों में घर पहुंचने की जल्दबाजी के कारण शहर में आपाधापी का माहौल रहा। शहर में कई स्थान पर भारी जाम लग गया। रास्ता खुलवाने के लिए यातायात पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

जोधपुर में मंगलवार शाम नई सड़क चौराहे पर लगा जाम।
जोधपुर में मंगलवार शाम नई सड़क चौराहे पर लगा जाम।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब हावी होने लगी है। जोधपुर में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह सजग हो गई है। कोविड गाइडलाइन की पालना में अब मंगलवार से शहर में नाइट कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है। शाम सात बजे तक सभी प्रतिष्ठान बंद करने थे।

यह आदेश आगामी 19 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। सभी प्रकार बाजार शाम सात बजे तक बंद करने होंगे। ताकि लोग अपने प्रतिष्ठान बंद समय पर घर तक पहुंच सके। इसमें रेस्टोरेंट में टेक-अवे एंव डिलीवरी पर यह लागू नहीं होगा।

नई गाइड लाइन की पालना के पहले दिन सात बजते ही शहर की सड़कों पर लोग घर लौटने को उमड़ पड़े। एक साथ यातायात का दबाव बढ़ने के कारण सोजती गेट, नई सड़क, पावटा व स्टेशन रोड सहित शहर की अधिकांश सड़कों पर भारी जाम लग गया। जाम के कारण लोगों का निकलना दूभर हो गया। सभी स्थान पर पुलिस मशक्कत में लगी है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि नई गाइड लाइन का पहला दिन होने के कारण ऐसे हालात बने है। धीरे-धीरे लोग इस व्यवस्था के अभ्यस्त हो जाएंगे और वे जाम को ध्यान में रख समय रहते घर पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें