सिलावटों का बास में शातिर ने दिनदहाड़े की ठगी:मनोकामनाएं पूरी करने का झांसा दे महिला के पहने लाखों के जेवर उतरवाए और लेकर फरार

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस मामले की जांच कर रही है। - Dainik Bhaskar
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भीतरी शहर में शातिर ने मनोकामनाएं पूरी करने के नाम पर महिला से ठगी कर उसके पहने लाखों के जेवरात उतरवाए और लेकर फरार हो गया। महिला ने सदर बाजार थाने में पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना त्रिपोलिया बाजार के सिलावटों का बास में दिनदहाड़े हुई। इससे पहले भी शहर में ऐसी तीन-चार वारदातें हो चुकी हैं, जो अब तक नहीं खुली हैं। महामंदिर व सरदारपुरा थाने में पहले से तीन केस दर्ज हैं।

दरअसल अजमेर निवासी एक महिला शादी के सिलसिले में बासनी स्थित अपने पीहर आई। वह खरीदारी करने दोपहर में अकेली ही त्रिपोलिया बाजार गई। सिलावटों का बास पहुुंचने पर मास्क पहने एक व्यक्ति पैदल चल रही महिला के पास आया और कपड़े खरीदने के लिए दुकान के बारे में पूछा। इस पर महिला ने उसे दुकान का पता बताया। फिर वह महिला से बातें करने लग और कहा कि वह वृंदावन से आए हैं और लोगों की मनोकामनाएं पूरी करने में मदद करते हैं। उसकी जो भी मनोकामना है, वह जल्द पूर्ण होगी। ठग ने महिला से प्रसाद लाकर देने को कहा।

महिला ने आसपास से प्रसाद लाने की कोशिश की, लेकिन व्यवस्था नहीं हो पाई। अनजान व्यक्ति की बातों से झांसे में आकर महिला ने सोने का मंगलसूत्र, कानों के टॉप्स व सोने की चार अंगूठियां उतारकर उस व्यक्ति को दे दी, जिसे लेकर वह निकल गया। कुछ देर बाद महिला को ठगी का पता लगा तो उसकी तलाश की, लेकिन नहीं मिला।

महिला की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंची, लेकिन ठग गायब हो चुके थे। अब सीसीटीवी फुटेज में नजर आए संदिग्ध युवक की तलाश शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के दुकानदारों से जानकारी ली। व्यवसायियों ने महिला को जेवर उतारकर देते हुए देखा था, लेकिन महिला के अपनी मर्जी से देने की वजह से उन्हें कोई संदेह नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...