पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:एक माैत, 147 नए राेगी, 112 डिस्चार्ज

जाेधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल संक्रमित 7770, 6063 डिस्चार्ज व 107 माैतें

शहर में शुक्रवार काे काेराेना से एक और माैत हाे गई। एम्स में चौपासनी निवासी 62 वर्षीय कुसुमलता ने दम ताेड़ दिया। वे 27 जुलाई को पॉजिटिव पाई गई थी। वहीं 147 नए रोगी मिले और 112 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7770 पहुंच गया। इनमें से 6063 राेगी ठीक हाे चुके हैं।

पिछले कुछ दिनाें से लगातार बड़ी संख्या में राेगी डिस्चार्ज हाेने के बावजूद अभी भी 1604 एक्टिव केस बने हुए हैं, जाेकि चिंता का विषय है। अब तक 107 राेगियाें की जान जा चुकी हैं। हालांकि चिकित्सा विभाग 103 संक्रमिताें की ही माैत बता रहा है। विभाग चार संक्रमिताें की माैत काेराना से हाेना नहीं मान रहा है। कलेक्टर ने इन चाराें माैताें काे काेराेना के रिकाॅर्ड में शामिल करने के लिए जयपुर में बैठने वाले विभागीय अधिकारियाें काे पत्र लिखा है।
कुसुमलता (62): हाेम आइसाेलेट थीं, बुखार आने पर भर्ती किया, मौत
चौपासनी निवासी कुसुमलता (62) के घर में सबसे पहले उनका बेटा पाॅजिटिव पाया गया था। इस पर परिवार के सभी सदस्यों की जांच करवाई गई। जिसमें 27 जुलाई को वे पॉजिटिव पाई गई। पहले उनमें कोई लक्षण नहीं होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में ही रखा गया। लेकिन अगस्त के शुरूआती दिनों में उन्हें धीरे-धीरे बुखार आकर तबीयत बिगड़ने लगी।

इस पर डाॅक्टराें ने तुरंत उन्हें एम्स रेफर करने को कहा। 4 अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया। शुक्रवार को अचानक उनको सांस लेने में परेशानी होने लगी और दोपहर में उन्होंने दम तोड़ दिया। वे डायबिटीज से भी पीड़ित थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें