स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था:मिलिट्री हॉस्पिटल में आर्थोपेडिक वार्ड और लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्थोपेडिक वार्ड में रिनोवेट हुए हड्‌डी वार्ड का उद्घाटन 2011 में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए नायब सूबेदार लालसिंह खींची की पत्नी ओम कंवर ने किया। - Dainik Bhaskar
आर्थोपेडिक वार्ड में रिनोवेट हुए हड्‌डी वार्ड का उद्घाटन 2011 में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए नायब सूबेदार लालसिंह खींची की पत्नी ओम कंवर ने किया।

कोणार्क कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मिन्हास ने मिलिट्री हॉस्पिटल में तैयार आर्थोपेडिक वार्ड, अत्याधुनिक मॉलिक्यूलर लैब और 6 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन क्षमता के प्लांट का शुभारंभ किया। यह प्लांट आपात स्थिति में करीब दस दिन तक ऑक्सीजन सप्लाई दे सकेगा। आर्थोपेडिक वार्ड में रिनोवेट हुए हड्‌डी वार्ड का उद्घाटन 2011 में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए नायब सूबेदार लालसिंह खींची की पत्नी ओम कंवर ने किया।

ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन 1981 में मणिपुर में शहीद हुए हवलदार अमर सिंह की पत्नी भंवरी देवी ने किया। लेफ्टिनेंट जनरल मिन्हास ने बताया कि कोविड को देखते हुए मिलिट्री अस्पताल में 490 बेड क्षमता के साथ अन्य सुविधाओं में भी विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह रेफरल अस्पताल के तौर पर बहुत ही महत्वपूर्ण है।

खबरें और भी हैं...