• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Parents Are Reluctant To Send Their Children To School After The Spread Of Corona Infection In The State, Demand For Online Classes Again

कोरोना को लेकर पेरेंट्स चिंता बढ़ी:राजस्थान में बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद स्कूल भेजने से कतरा रहे पेरेंट्स, ऑनलाइन क्लास की डिमांड

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर के सुमेर स्कूल में एक कक्षा में बैठे बच्चे। - Dainik Bhaskar
जोधपुर के सुमेर स्कूल में एक कक्षा में बैठे बच्चे।

जयपुर की जयश्री पेडीवाल स्कूल में 13 बच्चों कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जोधपुर में पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे है। कई पेरेंट्स ने तो स्कूल शुरु होने के दिन से अभी तक एक बार भी स्कूल नहीं भेजा। उन्हें कोविड का डर पहले से ही सता रहा है। इधर अब जयपुर में एक साथ इतने केस आने के बाद जो पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेज रहे थे वे अब कतराने लगे है। पेरेंट्स का कहना है कि फिर से ऑनलाइन क्लास ही जॉइन करवाएंगे।

इधर स्कूल कोविड प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा है लेकिन स्कूल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने से सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं हो पा रही। लगातार बच्चों में बढ रहे केस से पेरेंट्स चिंतित है। हालांकि जोधपुर में एक भी बच्चा फिलहाल संक्रमित नहीं पाया गया है। लेकिन प्रदेश में बढते केस और खासकर जयपुर में एक साथ इतने बच्चों के पॉजिटिव आने से पेरेंट्स की चिंता बढ़ गई है। पेरेंट्स चंचल का कहना है कि अब डर सताने लगा है इसलिए आज बेटे आकाश को स्कूल नहीं भेजा। फिर से ऑनलाइन ही क्लास अटेंड करवाएंगे। शीतल ने कहा कि मैने पहले से ही ऑनलाइन क्लास के लिए ही मजूरी दी थी। खतरा अभी टला नहीं है।

कतार में खड़े स्टूडेंट, सोशल डिस्टेंसिंग भूले।
कतार में खड़े स्टूडेंट, सोशल डिस्टेंसिंग भूले।

प्रदेश भर में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोलने के बाद राजधानी में कोविड पॉजिटिव बच्चों की संख्या बढने के बाद जोधपुर अभिभावक संघ ऑनलाइन क्लास की मांग कर रहे है। लंबे समय बाद बच्चों के स्कूल का रुटीन फिर से बना था। पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल खुलने से उत्साहित हुए थे। बच्चे भी खुश थे। लेकिन बच्चों में कोरोना फैलने से डर सताने लगा है।

सैनेटाइज कर ही प्रवेश दिया जा रहा है।
सैनेटाइज कर ही प्रवेश दिया जा रहा है।

सैनेटाइज के बाद ही स्कूल में प्रवेश

संक्रमण ना फेले इसके लिए स्कूल अलर्ट मोड पर है। हर बच्चों को सेनेटाइज करने के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। स्कूल में हर समय मास्क लगाए रखना अनिवार्य किया गया है। बच्चों को टिफिन व वॉटर बोटल शेयर नहीं करने के निर्देश दिए गए है। कोविड प्रोटोकोल फॉलो करने पर जोर दिया जा रहा है।

प्रदेश में कल 23 नए मामले

प्रदेश भर में कोरोना के कल 23 नए मामले आए थे। इसमें 18 अकेले जयपुर में और इसमें से भी 13 बच्चे पॉजिटिव मिले। हालांकि जोधपुर में नए मरीजों को आंकड़ा शुन्य है। पिछले पन्द्रह दिनों में मात्र 2 मरीज सामने आए वह भी व्यस्क। बच्चों में एक भी मामला सामने नहीं आया है।