पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन के एसी कोच में लूट:सिकन्दराबाद से जोधपुर आ रही एसी ट्रेन के यात्रियों से लूटपाट, मारवाड़ जंक्शन पर लोगों का हंगामा

जोधपुरएक महीने पहले
ट्रेन लूट की वारदात के बाद मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पुलिस के समक्ष अपना विरोध जताते यात्री।
  • पांच यात्रियों से लूट का मामला आया सामने
  • एसी कोच के यात्रियों के साथ ही हुई लूट

सिकन्दराबाद से जोधपुर लौट रही ट्रेन में शुक्रवार तड़के लूट हो गई। ट्रेन में चढ़े लुटेरे एसी कोच के कुछ यात्रियों का कीमती सामान गायब हो गया। कुछ यात्रियों ने बताया कि उनके साथ लूट हुई, जबकि कुछ यात्रियों का कहना है कि उनका सामान चोरी हुआ है। बाद में ट्रेन के मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने वहां हंगामा कर सुरक्षा की मांग की। कुछ यात्रियों की तरफ से लूट की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह जोधपुर की तरफ आ रही थी। सभी यात्री गहरी नींद में थे। इस दौरान टीटी का कहना है कि आबू रोड से ट्रेन निकलते ही कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इस पर लोको पायलट ने ट्रेन को कुछ धीमा किया। ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग इसके एसी कोच में चढ़ गए।

इस बारे में यात्रियों का कहना है कि उन्होंने पथराव की कोई आवाज नहीं सुनी। उनका कहना है कि लुटेरे पहले से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। लुटेरों ने यात्रियों को धमकाते हुए सामान छीन लिया। एक यात्री अर्चना चांडा ने बताया कि लुटेरे उनका एक पर्स लेकर चलते बने। इस पर्स में करीब चालीस हजार रुपए नगद के अलावा मोबाइल, सोने के ईयरिंग्स, आधार कार्ड सहित कुछ अन्य सामान था। इसी तरह करीब पांच यात्रियों से लुटेरे उनका सामान ले मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से पहले ट्रेन के धीमा होने पर भाग निकले।

ट्रेन में वारदात का पचा चलते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। सभी ने पहले अपना सामान तलाशा। फिर यात्रियों ने टीटीई के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। बाद में ट्रेन के सुबह मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन को वहीं पर रोक दिया और स्टेशन पर हंगामा किया। कुछ यात्रियों के रिपोर्ट दर्ज कराने और अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें