पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:पटवारियों ने कलम डाउन रखा, 21 को मौन रैली

फलोदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान पटवार संघ उपशाखा फलोदी के तत्वावधान में पटवारियों ने सोमवार को कलम डाउन रखी और कोई काम नहीं किया। मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें 21 दिसंबर को राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों पर मौन रैली के आयोजन की सूचना दी गई है। पटवारी सुबह 11 बजे एसडीएम कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन व नारेबाजी के बाद एसडीएम यशपाल आहुजा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि संघ पूर्व में हुए समझौतों को लागू करने तथा मांगों व समस्याओं के निस्तारण के संबंध में एक साल से लगातार समय-समय पर सरकार को विभिन्न माध्यमों से ज्ञापन भेजकर मांगों से अवगत करवाता रहा है। पटवारियों ने अफसोस जताते हुए लिखा है कि लेकिन अाज तक उनकी मांगों पर न तो पूर्ववर्ती सरकार ने और न ही वर्तमान सरकार ने ध्यान दिया है।

ज्ञापन में संशोधित मांग पत्र भेजते हुए मांग की गई है कि पटवारियों की वेतन विसंगति सुधार के लिए पूर्व में हुए समझौतों को लागू किया जाए, एसीपी योजना के तहत सेवा अवधि तय करने और इसके अनुसार सेवा अवधि पूर्ण करने पर चयनित वेतनमान का लाभ देते हुए पदोन्नति पद का वेतनमान देने, पूर्व में दिए गए ज्ञापनों का निस्तारण करने की मांग की गई है।

ज्ञापन में चेतावनी भी दी गई है कि मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाना पडेगा। इस अवसर पर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष हनुमानराम विश्नोई, प्रदेश सलाहकार जयप्रकाश, मुकेश कुमार, महिपाल विश्नोइ, राजेश कुमार, नरपतसिंह राजपुरोहित, ओमप्रकाश व रतनलाल आदि मौजूद थे।
लोहावट. राजस्थान पटवार संघ की ओर से लोहावट के पटवारियों ने एसडीएम राजीव शर्मा सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने पेन डाउन हड़ताल भी रखी। इस दौरान लोहावट उपखंड के बापिणी, आऊ व लोहावट के पटवारी मोजूद रहे।
भोपालगढ़. पटवार संघ उपशाखा भोपालगढ़ के अध्यक्ष विष्णु कांत कौशिक के नेतृत्व में पटवारियों ने एसडीएम सुखाराम पिंडेल को सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा। साथ ही प्रदेश समिति के आह्वान पर एक दिन का कलम डाउन रखा गया। इस दौरान सोनाराम बामनिया, चेतन राम मेघवाल, शोभा गोदारा, कन्हैयालाल बुड़िया, कुलदीप देवड़ा, जितेंद्र नहलिया, भगवती, गोपालसिंह जोधा आदि मौजूद थे।
बाप. राजस्थान पटवार संघ उप शाखा बाप के सभी पटवारी सोमवार को एक दिवसीय कलम डाउन पर रहे। साथ ही राजस्थान पटवार संघ के साथ पूर्व में हुए समझौतों तथा मांगो एवं समस्याओं के निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को ज्ञापन भी सौंपा।इस दौरान बाप अध्यक्ष डालसिंह, भोमराज पालीवाल, अशोक, मोहनलाल पालीवाल, मनीषा आदि मौजूद रहे।
चामू. पटवार संघ उपशाखा सेखाला अध्यक्ष राजूराम गोदारा के नेतृत्व में पटवार संघ ने उपखंड अधिकारी को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पटवारी गजेसिंह, अमानाराम, राजेंद्र सिंह, अर्जुनसिंह, लोकेंद्र सिंह सांखला, आनंदसिंह, मनोहरसिंह व अजय किशोर माथुर मौजूद थे।
बावड़ी. राजस्थान पटवार संघ की प्रदेश समिति के आह्वान पर बावड़ी उपखंड के अधीनस्थ समस्त पटवारी सोमवार को पेन डाउन हड़ताल पर रहे। और सीएम के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा। उपशाखा अध्यक्ष बाबूराम जाखड़ ने बताया कि इस दौरान मोहनराम चोधरी, कुलदीप विश्नोई, रवि सारस्वत, धर्मेद्र, परसाराम, श्यामलाल इनाणिया, उमाराम चोधरी, पूजा विश्नोई, उषा सारण मौजूद थे।
बापिणी| राजस्थान पटवार संघ के बापिणी उपशाखा अध्यक्ष हरिराम व जीला प्रभारी सुभाष गोदारा की अगुवाई में लोहावट एसडीएम राजीव शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान किशनाराम, तखतसिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें