पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामंजस्य:पीपाड़ पुलिस ने थाना क्षेत्र में 49 ग्रुप बनाए ग्रामीण 24 घंटे में कभी भी दे सकेंगे सूचना

पीपाड़ शहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनता से सीधे संवाद स्थापित करने के लिए पीपाड़ पुलिस की नई पहल

पुलिस प्रशासन द्वारा जनता के मन में पुलिस की सकारात्मक छवि बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पीपाड़ पुलिस द्वारा जनता के साथ सीधा संवाद करने के उद्देश्य से एक अनोखी पहल की गई है। पीपाड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत हर बीट के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। थानाधिकारी बाबूलाल राणा ने बताया कि जनता में पुलिस की छवि सुधरे व लोग सीधे समस्याओं को पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा सके।

उसी के उद्देश्य से बीट अनुसार व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जा रहे हैं। ग्रुप में संबंधित बीट गांव के हर वार्ड के मुख्य लोगों को जोड़ा जा रहा है। हर बीट में व्हाट्सएप ग्रुप की 250 के आसपास सदस्य जोड़े गए। जिसमे उस बीट में होने वाले घटना,अपराध, चोरी,सार्वजनिक स्थानों व देर रात आवारा घूमने वाले शरारत तत्वों की त्वरित सूचना पुलिस तक पहुचाई जा सकेगी।

जिससे पुलिस द्वारा तय समय मे अपराधियों की धरपकड़ व अपराध पर लगाम लगेगी। ग्रुप में हर वर्ग,समुदाय के व्यक्तियों के साथ ग्राम के सरपंच, पार्षदों, वार्ड पंच को सदस्य बनाया गया है। पुलिस द्वारा की गई सकारात्मक पहल का ग्रामीणों व शहर वासियों द्वारा स्वागत किया गया। ग्रामीण मुरलीधर सिंडोलिया ने बताया कि ग्रुप में गांव में होने वाले हर छोटे-मोटे अपराध की जानकारी सीधे पुलिस प्रशासन तक पहुंचेगी। जिससे अपराधियों में भय का वातावरण रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें