युवक को बेरहमी से पीटा, VIDEO:जोधपुर में गणपति के चंदे को लेकर हुआ विवाद, निहत्थे युवक को सरिए से पीटा; बचाने आए लोगों को भी मारा; मां को भी नहीं छोड़ा

जोधपुर3 महीने पहले
हमले में घायल युवक।

जोधपुर में गणपति विसर्जन से पहले चंदे को लेकर हुए विवाद में बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आया है। निहत्थे युवक को तीन-चार लोग सरिए से पीट रहे हैं। बचाने आए लोगों पर भी हमला कर दिया। पीड़ित की मां को भी नहीं छोड़ा। मामला 19 सितंबर को है। फुटेज मंगलवार को सामने आया। वीडियो के आधार पर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसीपी दर्जा राम ने बताया कि 19 सितंबर को महामंदिर क्षेत्र में मानसागर में पारिवारिक गुटों में आपसी रंजिश के कारण युवक और महिलाओं पर हमला हुआ था, जिन्हें जमकर सरियों से पीटा गया था। शांति भंग मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाद में फुटेज के अनुसार 10 लोगों को हत्या के प्रयास मामले में गिरफ्तार किया गया है। मामला जोधपुर के महामंदिर क्षेत्र में मानसागर का है। रविवार को कुछ लोगों ने कमलेश खटीक पर हमला कर दिया। कमलेश का आरोपियों के साथ गणपति उत्सव पर चंदे को लेकर विवाद हुआ था। मौके पर तलवारें चलने की बात भी सामने आई। जांच के बाद पता लगा कि कुछ युवक लोहे की रॉड लेकर आए थे। इस दौरान कमलेश को बचाने आए 4 लोगों को भी जमकर पीटा गया। किसी ने घटना का वीडियो भी बना लिया, जिसमें आरोपी युवक पीड़ित के सिर, हाथ और पैर पर बेरहमी से रॉड मारते दिख रहे हैं। घायलों को लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया। पीड़ित की मां पर भी आरोपियों ने हमला किया।

पीटने वाले भी परिवार के सदस्य
हमलावर भी परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। कमलेश को गहरी चोट आई है। बताया जा रहा है कि गणपति उत्सव के चंदे की राशि को लेकर आपसी विवाद हुआ था। शनिवार रात को भी दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ। इस झगड़े ने तूल पकड़ लिया। पहले से ही दोनों में रंजिश थी।

ये अस्पताल में भर्ती
महामंदिर क्षेत्र स्थित मानसागर में गणपति विसर्जन के दिन 21 वर्षीय अजय पुत्र कैलाश खटीक, 38 वर्षीय कंचन पत्नी कैलाश, 32 वर्षीय कमलेश पुत्र त्रिलोक चंद, 64 वर्षीय शांति पत्नी त्रिलोक, 42 वर्षीय कैलाश पुत्र मांगीलाल खटीक पर मानसागर पार्क के पास हमला हुआ। सभी घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये हुए गिरफ्तार
इस पर शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में मनोहर लाल पुत्र कालूराम खटीक, रविन्द्र खींची पुत्र संतोष भरत पुत्र अशोक नागौरा, विशाल पुत्र चम्पालाल सामरिया, विकास समारिया पुत्र चम्पालाल, संतोष पुत्र भंवर लाला, देवीलाल पुत्र शंकरलाल खटीक, घनश्याम पुत्र मनोहरलाल खींची, पुखराज पुत्र मनोहरलाल और भवानी चन्देल पुत्र कंवरलाल को गिरफ्तार किया है। इन पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।