जोधपुर में वीकेंड कर्फ्यू:नियम ताक में रख सड़कों पर निकले लोग, पुलिस ने वसूल किया रिकॉर्ड पांच लाख रुपए का जुर्माना

जोधपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में वीकेंड कर्फ्यू का जायजा लेते पुलिस कमिश्नर जोस मोहन। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में वीकेंड कर्फ्यू का जायजा लेते पुलिस कमिश्नर जोस मोहन।

तेजी से फैल रहे कोरोना की रोकथाम के लिए जोधपुर में रविवार को लगा तीसरी लहर के पहले वीकेंड कर्फ्यू में लोगों ने जमकर नियमों की अवहेना की। पुलिस ने भी ऐसे लोगों को नहीं बख्शा और जमकर चालान काटे। जोधपुर में एक ही दिन में रिकॉर्ड करीब 1400 चालाना काट पांच लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। इससे जाहिर है कि लोग नियमों को धत्ता बताने में बहुत आगे रहे। अपनी व परिवार की सुरक्षा को खतरे में डाल बाहर निकले और जुर्माना भी भरा।

पुलिस का कहना है कि शहर में करोना की तीसरी लहर बहुत तेज रफ्तार के साथ फैल रही है। इसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लागू किया। पुलिस ने सुबह-सुबह कुछ नरमी बरती और लोगों के साथ समझाइश की। लेकिन बाद में बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए चालाना काटने पड़े। आपदा अधिनियम के तहत 600 से अधिक चालान काटे गए। वहीं मोटर वाहन अधिनियम के तहत 700 से अधिक चालाना काटे गए। इन लोगों से पांच लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। एक दिन में जुर्माना वसूल करने का यह रिकॉर्ड है।

मोटे तौर पर कोरोना की रोकथाम के लिए रविवार को लगा तीसरी लहर के पहला वीकेंड कर्फ्यू सफल रहा। जन अनुशासन से शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर सन्नाटा रहा। चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस सुबह 11 बजे तक सड़कों पर बेवजह निकलने वालों को टोकती-रोकती रही, फिर दोपहर बाद थोड़ी सख्ती भी दिखाई।

खबरें और भी हैं...