पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत समिति सभागार में जन सुनवाई:दुखी होकर ही अफसरों के पास आते हैं लोग तब भी सुनवाई नहीं तो यह पीड़ादायक : व्यास

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनसुनवाई में नतमस्तक एक परिवादी - Dainik Bhaskar
जनसुनवाई में नतमस्तक एक परिवादी
  • राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने फलोदी में की जनसुनवाई

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने शुक्रवार दोपहर पंचायत समिति सभागार में जन सुनवाई की। इस दौरान दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने परिवेदनाएं पेश कीं। इन पर सुनवाई करते समय अधिकारियों से जवाब तलब किए। अधिकांश शिकायतें पुलिस विभाग के खिलाफ थीं। मौके पर मौजूद डीएसपी पारस सोनी, सीआई राकेश ख्यालिया ने सवालों के जवाब दिए। व्यास ने कहा कि आयोग द्वारा जिन परिवेदनाओं पर आदेश जारी किए जाएंगे, उन पर यदि अधिकारियों ने जानबूझ कर देरी की तो उनके खिलाफ जांच कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि खाकी का बहुत सम्मान है, खाकी के कारण ही जजों व अन्य अधिकारियों का सम्मान है। व्यास ने कार्यपालिका को ब्रह्मा, व्यवस्थापिका को विष्णु और न्यायपालिका को महेश की संज्ञा देते हुए कहा कि सभी को अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दुखी ही अधिकारियों के पास आता है और अगर इसकी सुनवाई नहीं होती तो बहुत पीड़ा होती है।

उन्होंने कहा कि आज पेश परिवेदनाओं पर अगर 10 प्रतिशत भी सुनवाई हो गई तो वे अपना यहां आना सार्थक समझेंगे। इस दौरान पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास, सिटीजन फोरम के संयोजक प्रकाश छंगाणी, सह संयोजक श्रीगोपाल व्यास एडवोकेट, पार्षद अशोक बोहरा, एडवोकेट भवानीशंकर चांडा, अधिकारीगण एडीएम हाकम खान, एसडीएम यशपाल आहुजा, तहसीलदार रमजान खां, ईओ अनिल विश्नोई, पीएचइडी एक्सइएन संजय माथुर, मोहम्मद अली सरपंच ननेऊ उपस्थित थे।

फलोदी अस्पताल में नई एक्सरे मशीन का प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश

व्यास ने सुबह 11 बजे अस्पताल की भी व्यवस्थाएं देखी और कहा कि यहां बड़ी एक्सरे मशीन की जरूरत लगती है। प्रभारी डॉ. मधु शर्मा को इसका प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों की जानकारी ली। बीसीएमओ डॉ. महावीरसिंह भाटी ने बताया कि जोधपुर के बाद फलोदी में पहला डेडीकेटेट वार्ड खोला गया था।

इस अवसर पर रिन्यू पावर प्राइवेट कंपनी ने आयोग अध्यक्ष की उपस्थिति में अस्पताल में बैड व अन्य उपकरण भेंट किए। कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट मनोज गुप्ता व जीएम प्रशासन हरेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि वे आगे भी सहयोग करेंगे। इस दौरान लिकर विक्रेताओं की ओर से भी अस्पताल के लिए एक लाख रुपए का चेक दिया गया।

खबरें और भी हैं...