इम्पैक्ट / लॉकडाउन 4 से बिगड़े बहुओं के प्लान, साल में एक बार जाती थीं पीहर, वह भी छूट गया

Plans of spoiled daughters from lockdown 4, once a year used to go to Pihar, that too was missed
X
Plans of spoiled daughters from lockdown 4, once a year used to go to Pihar, that too was missed

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

जोधपुर. समर वेकेशन ऐसा मौका होता है जब बच्चे ननिहाल जाने की तैयारी करने लगते हैं लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से न तो बच्चे ननिहाल जा पा रहे हैं और न ही बहुएं पीहर। स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा कर दी हैं लेकिन इस बार बच्चे ननिहाल नहीं जा पा रहे। बहुओं का कहना है कि पूरे साल में यही एक मौका आता है पीहर जाने का लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से यह भी नहीं हो पाया।

इंदौर में रह रहीं श्रुति माथुर का मायका जोधपुर में हैं। हर साल बच्चों की छुट्टियां होते ही मायके आ जाती हैं। यहां परिवार वाले बच्चों के लिए खास तैयारी करते हैं तो बच्चे पूरे साल इन छुटि्टयों का इंतजार करते रहते हैं। उम्मीद थी कि 18 मई के बाद बस और ट्रेनें चलने लगेंगी तो वे जोधपुर आ जाएंगी लेकिन एक जून तक ट्रेन बंद हैं तो यह उम्मीद भी टूट गई।

अब पीहर वालों से ऑनलाइन ही बातचीत हो पा रही है। वहीं जयपुर में रह रही शव्या ने बताया कि इस बार तो पीहर आने की पूरी प्लानिंग ही गड़बड़ा गई। हमने पर्सनल गाड़ी से जोधपुर आने का भी सोचा लेकिन रास्ते में परेशानी के डर से यह विचार कैंसिल करना पड़ा। वहीं अहमदाबाद अपने ससुराल में रह रहीं रेकी ने बताया, पीहर आए पूरा साल हो गया है लेकिन क्या करें? हालांकि वीडियो कॉल से पीहर वालों के हालचाल जान रही हूं लेकिन मिलने की ललक तो बरकरार ही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना