पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेल में खेल:पुलिस की पड़ताल में जेलर, डिप्टी जेलर सहित 4 कार्मिकों की मिलीभगत साबित

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल में गत दिनों 17 मोबाइल व 18 सिम मिलने व वायरल हुए संदिग्ध वीडियो से जुड़ी कड़ियों को लेकर की जांच
  • जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी स्टाफ की कारस्तानियां हुई थीं कैद, सबूतों के साथ मुख्यालय भेजी रिपोर्ट

जोधपुर सेंट्रल जेल में गत दिनों 17 मोबाइल व 18 सिम मिलने के बाद जेल में चल रहा खेल चौड़े आया, तो इसे अंदरखाने दबाने के तमाम प्रयास असफल हुए ही, साथ ही जेल के कई अफसर भी पुलिस जांच में एक्सपोज हो गए। इसमें अहम भूमिका गत दिनों वायरल हुए संदिग्ध वीडियो और इससे जुड़ी अन्य कड़ियों की रही।

रातानाडा पुलिस ने इस मामले में पड़ताल शुरू की, तो एक के बाद एक कई सबूत सामने आते चले गए और इन सबका निष्कर्ष ये नजर आया कि इस खेल में जोधपुर सेंट्रल जेल के तत्कालीन जेलर जगदीश पूनिया, डिप्टी जेलर सद्दाम हुसैन, महामुख्य प्रहरी श्रीचंद गीला और जेलकर्मी लक्ष्मणसिंह की भूमिका थी।

जेल मुख्यालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से गत दिनों एक रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें जेल में चल रहे इस खेल से जुड़े सबूत भी शामिल किए गए थे। हालांकि, इस रिपोर्ट मिलने के कई दिनों बाद तक मुख्यालय की ओर से किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

इंटरनल जांच में निल रिपोर्ट, पुलिस की रिपोर्ट में जुर्म प्रमाणित

जेल से जुड़ा संदिग्ध वीडियो वायरल होने के बाद जेल प्रशासन ने इसकी जांच कराई थी। इसमें कोई नतीजा नहीं निकला और प्रशासन ने निल रिपोर्ट बनाई थी। इसी दौर में जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में जेल स्टाफ के सरकारी क्वार्टरों की भी तलाशी ली गई थी। हालांकि, इस तलाशी में पुलिस टीम को कुछ नहीं मिला, लेकिन वीडियो में नजर आने वाले कार्मिकों व ठेकेदार से गहनता से पूछताछ की गई। बताया जाता है कि इस दौरान जेल के कुछ अफसर-प्रहरी संतुष्टिजनक जवाब नहीं दे पाए थे।

जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग से भी पुलिस को भीतर चल रहे खेल के कई सबूत, जैसे साजिश के तहत बरामद प्रतिबंधित सामग्री को खुर्द-बुर्द करने व अन्य साक्ष्य मिले थे, जो रातानाडा थाने में दर्ज केस में लगाए आरोप को सही साबित कर रहे थे। ऐसे तमाम साक्ष्यों के आधार पर ही पुलिस ने अपनी जांच में जुर्म प्रमाणित मानते हुए रिपोर्ट तैयार की थी।

प्रकरण में जेलर पूनिया, डिप्टी जेलर सहित चारों आरोपियों के खिलाफ जुर्म प्रमाणित पाए गए हैं। इनके खिलाफ चार्जशीट पेश की जाएगी। -लीलाराम, थानाधिकारी, रातानाडा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें