पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार में तस्करी के नए तरीके:अफीम की गंध आई तो पुलिस ने पूरी कार खोल दी, बैक लाइट में छिपाकर रखा गया एक किलोग्राम अफीम मिला

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

मारवाड़ में अफीम की तस्करी के लिए तस्कर नए-नए तरीके अजमा रहे हैं। लूणी क्षेत्र में चेकिंग देखकर कार को बैक करके भाग रहे युवकों को पुलिस ने पीछा करके पकड़ा है। इसके बाद पुलिस ने कार को सूंघा तो उसमें अफीम की सुगंध महसूस की। पुलिस को कार में अफीम तलाशने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने पूरी कार खोल दी। काफी तलाश के बाद कार की बैक लाइट को पुलिस ने खोला तो उसमें एक किलोग्राम अफीम का दूध मिला। कार की डिक्की से पौने पांच लाख रुपए मिले। इस मामले में दो तस्करों को पकड़ा गया।

पूछताछ में पता लगा कि आधा किलो अफीम एक स्थानीय व्यक्ति को बेची गई। तब उसे भी पकड़ा गया। वहीं, दोनों पकड़े गए तस्कर प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। अब इनसे गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस आयुक्त जोस मोहन के दिशा निर्देश पर मादक पदार्थों एवं अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी कमिश्ररेट में करवाई जा रही है। गणतंत्र दिवस को देखते हुए सख्त नाकाबंदी के निर्देश दिए गए हैं।

गुरुवार रात को लूणी थानाधिकारी सीताराम के नेतृत्व में नाकाबंदी चल रही थी। तब एक अल्टो कार को रोहिचाकलां गांव की तरफ से आते देखा गया। इस पर पुलिस की गाड़ी को देख कर दो लोग कार को बैक करके भागने लगे। पुलिस को संदेह होने पर कार का पीछा किया। तब कार चालक एक सड़क पर संकरी जगह से गाड़ी को घुमाने में फंस गया।

इतने में पुलिस मौके पर पहुंच गई। कार की डिक्की से पौने पांच लाख रुपए पॉलिथिन थैली में बंधे मिले। रुपए के बारे में पूछने पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने कार को सूंघा। तब संदेह हुआ कि मादक पदार्थ लाया गया है। इस पर पुलिस ने गाड़ी के फाटक से लेकर बैक लाइट तक खोल डाली। पीछे की दाहिनी लाइट में 1 किलो 20 ग्राम अफीम का दूध मिला।

लूणी थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि कार में सवार तस्कर प्रतापगढ़ जिले के रटाजना थानान्तर्गत बाजनी निवासी पुष्करदास और उसके साथ बरखेड़ा निवासी प्रकाश को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सामने आया कि ये रुपए वे अफीम बेच कर लाए हैं। तब स्थानीय खरीददार समराथल नगर रोहिचाकलां में रामप्रताप के यहां पर दबिश देकर उसके कब्ज से भी साढ़े चार सौ ग्राम अफीम का दूध जब्त किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें