पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसी सख्ती जरूरी:‘बाहर निकले तो पुलिस पकड़ लेगी’, फालतू घूमते 49 को पकड़ क्वारेंटाइन सेंटर भेजा

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को पुलिस ने मॉक ड्रिल भी की। - Dainik Bhaskar
सोमवार को पुलिस ने मॉक ड्रिल भी की।
  • पुलिस ने 3 युवकों को पकड़कर एंबुलेंस में डालने का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया, 10 घंटे में 10 लाख लोगों ने देखा

प्रदेश समेत समूचे शहर में कोरोना की दूसरी लहर से लगातार लोग संक्रमित हो रहे हैं, मौतें भी हो रही हैं। ऐसे में सोमवार से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू हुआ। इसमें कमिश्नरेट की पुलिस ने पहले दिन आमजन को एक साथ जोड़ने की पहल करते हुए तीन युवकों के तीन वीडियो बना सोशल मीडिया पर अपलोड किए। देर शाम तक, यानी दस घंटे बाद ही उन वीडियो को दस लाख लोगोें ने देखा।

शहरभर में आमजन के बीच सोमवार को दिन भर चर्चा रही कि अब अगर फालतू घर से बाहर निकलेंगे तो पता नहीं पुलिस कब पकड़कर ले जाए। कमिश्नरेट की पुलिस का कहना है कि ये तो महज एक ट्रेलर था। मंगलवार से और अधिक सख्ती होगी। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आमजन को घरों में ही रहना होगा, तभी कोरोना का संक्रमण कम होगा। दिनभर में कमिश्नरेट की पुलिस ने सड़कों पर बेवजह घूमते 49 लोगों को पकड़कर एंबुलेंस में डाला और बोरानाडा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया।

17 तक चलेगा रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा
बढ़ते संक्रमितों व मौतों को देखते हुए सोमवार से राज्य सरकार की नई गाइडलाइन लागू हो गई। अब 17 मई तक के लिए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा जारी रहेगा। इस गाइडलाइन में जन अनुशासन पखवाड़े की तुलना में और ज्यादा सख्ती बरती जाने का संदेश पुलिस ने पहले से दे दिया था।

पहले तीन को समझाकर छोड़ा, फिर दिखाई सख्ती
डीसीपी पूर्व धर्मेंद्रसिंह यादव ने बताया कि नई गाइडलाइन के तहत आमजन को बेवजह सड़कों पर नहीं निकलना चाहिए। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सोमवार को उदयमंदिर थाना पुलिस ने तीन जनों को पकड़ एंबुलेंस में डाला, लेकिन कुछ समय बाद इन तीनों को समझाकर छोड़ दिया गया। इसके बाद फिर लोगों का आना-जाना चलता देखा तो फिर सख्ती की गई। ऐसे में देर शाम तक फालतू घुम रहे लोगों को पकड़ क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया गया।

लोगों को समझना होगा, ताकि कोरोना की चेन तोड़ सकें : उदयमंदिर थानाधिकारी राजेश यादव का कहना है कि संक्रमण की चेन तोड़नी होगी। इसके लिए रेड अलर्ट पखवाड़े के पहले दिन लोगों को बेवजह घूमने पर पकड़ा और क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाया। इससे पहले 3 जनों को पकड़ा था, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इससे भी आमजन को लगेगा कि पुलिस की सख्ती बढ़ी है, ऐसे में फालतू घरों से न निकलें।

महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में आमजन को घरों में ही रहना होगा। ताकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके। इसके लिए सोमवार से पुलिस की सख्ती बढ़ाई गई है। कमिश्नरेट की पुलिस लगातार प्रत्येक थाना इलाके में राउंड व नाकों के माध्यम से निगरानी कर रही है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
- जोस मोहन, पुलिस कमिश्नर जोधपुर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें