पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पॉजिटिव के घर के बाहर सिपाही प्रशासन-पुलिस को पता ही नहीं

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई गाइडलाइन में होम क्वारेंटाइन में ताला नहीं लगाया जाता
  • बीते एक सप्ताह में 500 नए मरीज मिले, लेकिन नए कंटेनमेंट जोन नहीं बनाए

कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजनों को होम क्वारेंटाइन करने के बाद अब घर के बाहर पुलिस का पहरा लगाया जा रहा है। पॉजिटिव के परिवार काे घर से बाहर आने की मनाही है, उन्हें रोजमर्रा की चीजें दरवाजे से ही लेने की अनुमति दी जा रही है। घर के बाहर तैनात गार्ड ही जरूरी चीजों की व्यवस्था करवा रहा है, जबकि अभी तक परिजनों के होम क्वारेंटाइन करने के बाद बाहर ताला लगाया जा रहा था और पड़ोसी जरूरत की चीजें दे रहे थे।

इस मामले में जब तैनात सिपाही से पूछा ताे उसने प्रशासन की आदेश से तैनात हाेना बताया, लेकिन प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इस आदेश के बारे में पूछा ताे उन्होंने कहा- हमें पता ही नहीं जवान काे किसने तैनात किया। दक्षिण निगम के आयुक्त सुरेश ओला का कहना है कि नई गाइडलाइन जारी होने के बाद अब घर के बाहर ताला नहीं लगाया जाता है। इधर, पिछले सात दिन में शहर में 500 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने नए कंटेनमेंट जाेन भी नहीं बनाए हैं।

जरूरत का सामान भी सिपाही ही दे रहा
होम क्वारेंटाइन में रहने वालों पर प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखी जा रही है। संबंधित व्यक्ति के पॉजिटिव आते ही उसके घर वालों की सैंपलिंग की जा रही है। भदवासिया स्थित जगजीवन राम कॉलोनी में रहने वाला एक व्यक्ति 4 जुलाई को पॉजिटिव निकले। इसके बाद परिवार के नौ लाेगाें के सैंपल लिए गए, इसमें से दो पॉजिटिव मिले।

अभी घर में सात लाेग होम क्वारेंटाइन में हैं। परिवार के सदस्य जगदीश बताते हैं कि वे पांच दिन से होम क्वारेंटाइन में हैं। घर के बाहर पुलिस का पहरा है। ना ताे किसी काे घर के बाहर जाने की अनुमति है और ना बाहर से किसी काे आने की। हमारे लिए रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति घर के दरवाजे पर ही हो रही है। गार्ड ही जरूरत के सामान की व्यवस्था कर देता है। नई सड़क पर रहने वाला एक व्यक्ति 4 जुलाई को पॉजिटिव मिले। घर के नौ जनों के सैंपल लिए गए तो तीन और पॉजिटिव मिले। छह जने होम क्वारेंटाइन में हैं। परिवार के वसीम ने बताया कि घर के बाहर पुलिस पहरा लगा हुआ है। किसी बाहर जाने की अनुमति नहीं हैं। जरूरत का सामान यहीं मुहैया करवा रहा है। यहां तक कि मोहल्ले के लोगाें काे भी घर के पास रुकने की अनुमति नहीं है।

शहर में नए मरीज आए, लेकिन अब नया कंटोनमेंट जोन नहीं
शहर में बीते एक सप्ताह में 500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। अब पहले की तरह नए कंटेनमेंट जोन नहीं बनाए गए हैं। बीते सात दिन में तो एक भी नया कंटेनमेंट जोन नहीं घोषित किया गया। शहर के सभी नौ जोन, प्रतापनगर, परकोटा, उदयमंदिर, महामंदिर, मसूरिया, शास्त्रीनगर, मधुबन, रेजिडेंसी और बीजेएस जोन के इंसीडेंट कमांडर से बात की तो पता चला कि मरीज ज्यादा नहीं आ रहे हैं। कुछ इलाकों में ही मरीज की संख्या पांच से दस के बीच आ रही है। अभी पुलिस और मेडिकल टीमों से रिव्यू करने के बाद नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें