कोविड-19:पॉजिटिव मरीज के पति का आरोप, पत्नी का सैंपल लिया नहीं, फिर भी संक्रमित बता दिया

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अक्टूबर के 13 दिन में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पांच और डिस्चार्ज का आंकड़ा 12 हो चुका है। - Dainik Bhaskar
अक्टूबर के 13 दिन में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पांच और डिस्चार्ज का आंकड़ा 12 हो चुका है।
  • 5 दिन बाद फिर 2 रोगी मिले, एक डिस्चार्ज

जिले में पांच दिन बाद फिर दो मरीज पॉजिटिव आए और एक मरीज डिस्चार्ज हुआ। इसमें एक संक्रमित 40 वर्षीय पुरुष टूरिस्ट है जो कोलकाता से जोधपुर घूमने आया था। जानकारी के अनुसार व्यक्ति ने लौटने से पहले अपना सैंपल रेजिडेंसी सीएचसी पर दिया था और रिपोर्ट आने से पहले ही वह कोलकाता लौट गया।

दूसरी संक्रमित मरीज 22 वर्षीय महिला पांच माह की गर्भवती हैं। मूल भोपालगढ़ निवासी यह दंपती 11 अक्टूबर को चेन्नई से फ्लाइट से जोधपुर आए। दोनों ही बिना आरटीपीसीआर और वैक्सीन रिपोर्ट के आए थे, इस वजह से चिकित्सा विभाग की टीम ने सैंपल लिए। रिपोर्ट में पति नेगेटिव और पत्नी पॉजिटिव आई। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह सांखला ने ट्रेस कर दंपती को भोपालगढ़ में ही आइसोलेशन में रखा है।

अधिकारियों ने कहा- दंपती झूठ बोल रहे

भोपालगढ़ में आइसोलेशन में रह रहे दंपती से जब बात की तो महिला के पति ने बताया कि एयरपोर्ट पर चैकिंग के दौरान केवल मेरा ही सैंपल लिया गया था। मेरी पत्नी का सैंपल नहीं लिया, लेकिन रिपोर्ट में मुझे नेगेटिव और बिना सैंपल लिए ही पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव बता रहे हैं। मुझे चेन्नई वापस जाना था लेकिन गलत रिपोर्ट के चलते टिकट कैंसिल करानी पड़ी।

इस संबंध में विभाग के अधिकारियों का कहना है कि व्यक्ति झूठ बोल रहा है। जब पहले उन्हें फोन करके ट्रेस करने की कोशिश की तो गलत नंबर होना बताया। बाद में एयरपोर्ट से पूरी जानकारी लेकर फिर फोन किया तो इसमें पत्नी और खुद का सही नाम-पता बताया। बाद में बीसीएमओ से कहकर दोनों को घर में ही आइसोलेट किया है।

जनवरी माह से अब तक 69 हजार 925 रोगी मिले

अक्टूबर के 13 दिन में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पांच और डिस्चार्ज का आंकड़ा 12 हो चुका है। इधर, जनवरी से अब तक मिले संक्रमितों का आंकड़ा देखें तो 69 हजार 925 संक्रमित मिल चुके हैं और 68 हजार 580 डिस्चार्ज हुए। साथ ही करीब 1200 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...