पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदकिस्मती:पायलट बनना चाहती थी प्रमिला पर आकाश में ओझल हो गई, 94.8% परिणाम से परिवार काे गर्व दे गई

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीजेएस निवासी युवती की बिजली गिरने से 25 जून को हुई थी मौत
  • दिवंगत प्रमिला कंवरपिता मूलसिंह की लाडली उनका सिर ऊंचा करना चाहती थी

सीबीएसई साइंस का परिणाम सोमवार दोपहर घोषित हुआ। सामराऊ में देवड़ा परिवार की बेटी प्रमिला ने 94.8 अंक हासिल किए। बेटी की अंकतालिका देखकर पिता मूलसिंह देवड़ा, सहित मां, छाेटा भाई और सारा कुनबा घंटों रोता रहा। पायलट बनने का सपना देखने वाली प्रमिला 18 दिन पहले ही आकाश में ओझल हाे गई थी।

25 जून की शाम प्रमिला (19) सामराऊ स्थित अपने घर में ही थी। एकाएक बारिश शुरू हुई तो वह छत पर जंगले को ढंकने गई। इसी दौरान आकाशीय बिजली प्रमिला पर गिरी और मौके पर ही सांसें थम गईं। होनहार बेटी की इस मौत ने पिता सहित पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया।

वो होनहार बेटी जिसे आगे बढ़ाने व पढ़ाने को पिता ने आर्मी से रिटायरमेंट लिया था। वह बेटी जो अपने परिवार और पिता का सिर हमेशा ऊंचा करना चाहती थी, वह हमेशा के लिए चली गई। उसी बेटी का परीक्षा परिणाम जब उसकी मौत के बाद आया तो देवड़ा परिवार के आंसू नहीं थमे।

आर्मी पब्लिक स्कूल जोधपुर के प्रमिला के टीचर का फोन आया तो उनकी सिसकियां ही अपनी प्रतिभावान छात्रा को श्रद्धांजलि देती रहीं। वे बमुश्किल बोले कि- प्रमिला का जाना उनका और स्कूल का भी बड़ा नुकसान है। वो मेरी छात्रा थी पर मुझे भी पढ़ा गई।
जोधपुर रहता है परिवार, लाॅकडाउन में गांव गए थे
मूलसिंह ने बताया कि वे गाइडिंग का कार्य करते हैं और सपरिवार जाेधपुर में बीजेएस में रहते हैं। लाॅकडाउन लगा ताे वे कुछ समय अपने गांव सामराऊ में रहने का साेचने लगे। प्रमिला काे पता चला ताे उसने भी कहा कि वाे गांव में रहना और पूरे कुनबे काे अच्छे से जानना चाहती है। इसके बाद परिवार सामराऊ आ गया।
रिजल्ट देख पिता बोले- भगवान ने उसे सब दिया, बस उम्र नहीं दी

जज्बाताें पर काबू पाते मूलसिंह बाेले- प्रमिला आगे चलकर पायलट बनना चाहती थी। मेरे आर्मी में रहने के कारण वह ऑफिसर बनकर गर्व से मेरा सिर ऊंचा करना चाहती थी। कंप्यूटर में भी उसकी बहुत रुचि थी। मैं भी चाहता था कि उसके लक्ष्य के लिए जो भी कर सकूं वो करूं। भगवान ने उसे परिवार, सुंदरता, प्रतिभा सबकुछ दिया, केवल उम्र ही नहीं दी। प्रमिला हम सबसे बहुत दूर चली गई लेकिन हमेशा के लिए उपलब्धि दे गई। उसके इस परिणाम की चर्चा गांव के हर घर में होती रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें