पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महंगाई:आसमान छू रहे आलू और टमाटर के भाव चाय पत्ती 90 रु. किलो तक महंगी हुई

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 में जब से अनलॉक हुआ है, सब्जियां के भाव बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ती दर के कारण कुछ सब्जियों को छोड़ दें तो मंडी के होलसेल और घर के पास रिटेल के भाव में भी खास फर्क नहीं पड़ रहा है। इधर, चाय पत्ती के भावों में प्रतिकिलो 90 रुपए तक की बढ़ोतरी हो चुकी है।

मंडी में आलू होलसेल भाव में 20 से 22 प्रतिकिलो चल रहा है जबकि दुकानों में यह 35 से 40 रुपए प्रति किलो तक मिल रहा है वहीं मंडी में प्याज के होलसेल भाव 15 से 20 रुपए प्रतिकिलो है जो रिटेल या घर के पास सब्जी की दुकान में 40 से 50 रुपए प्रति किलो के भाव से मिल रहे हैं।

टमाटर तो अब स्थानीय सब्जी की दुकानों पर बहुत कम नजर आने लगा है। पावटा सब्जी मंडी में टमाटर का 25 किलो का कैरेट 700 रुपए में बिक रहा है यानि 22 से 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से वहीं शहर की दुकानों पर यह भाव बढ़ कर सीधे 60 रुपए किलो तक पहुंच गया है।

रातानाडा में सब्जी की दुकान चलाने वाले सोहन ने बताया कि मंडी से ही भाव तेज हैं तो ऐसे में वो अगर थोड़ा मुनाफा नहीं रखेंगे तो कमाएंगे क्या। भीतरी शहर में सब्जी दुकान चलाने वाले राजू ने कहा कि बीते 10 दिन से टमाटर लाना ही बंद कर दिया क्योंकि इतने महंगे टमाटर कोई खरीदता नहीं है। हमें ऊंचे दामों पर मिलता है तो हम क्या करें?

चाय की केतली में भी उबाल
इधर, लॉकडाउन के पहले जो चाय पत्ती आसानी से 220 से 225 रुपए किलो मिल जाती थी, अब 310 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। अमूमन चाय पत्ती की हर ब्रांड पर 50 से 90 रुपए प्रति किलो का इजाफा हुआ है। तेज ब्रांड चाय पत्ती लॉकडाउन से पहले 185 रुपए प्रति किलो बिकती थी, जो अब 240 से 255 रुपए प्रति किलो तक बिक रही है। बत्रा चाय पत्ती पहले 190 रुपए प्रति किलो बिकती थी, जो अब 295 रुपए तक पहुंच गई है वहीं मिश्रीलाल चाय पत्ती पहले 190 रुपए प्रति किलो थी, जो अब 300 रुपए प्रतिकिलो के भाव से मिल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें